ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशभारत से आई फ्लाइट में मिले 49 कोरोना पॉजिटिव, हॉन्ग कॉन्ग ने लगाया एंट्री पर बैन

भारत से आई फ्लाइट में मिले 49 कोरोना पॉजिटिव, हॉन्ग कॉन्ग ने लगाया एंट्री पर बैन

नई दिल्ली से हॉन्ग कॉन्ग पहुंची फ्लाइट में 49 यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब हॉन्ग कॉन्ग ने भी भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। संक्रमित पाए गए सभी यात्री 4 अप्रैल को...

भारत से आई फ्लाइट में मिले 49 कोरोना पॉजिटिव, हॉन्ग कॉन्ग ने लगाया एंट्री पर बैन
एएफपी,हॉन्ग कॉन्गTue, 20 Apr 2021 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली से हॉन्ग कॉन्ग पहुंची फ्लाइट में 49 यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब हॉन्ग कॉन्ग ने भी भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। संक्रमित पाए गए सभी यात्री 4 अप्रैल को हॉन्ग कॉन्ग गई विस्तारा की फ्लाइट में सवार थे। 

49 लोगों का संक्रमित पाया जाना इसलिए भी बड़ा झटका है क्योंकि हॉन्ग कॉन्ग में रोजाना आने वाले मामले इससे कम है। हॉन्ग कॉन्ग ने इसी साल जनवरी में कोरोना वायरस की चौथी लहर पर काबू पा लिया था।

हॉन्ग कॉन्ग प्रशासन ने इसके मद्देनजर सोमवार से अगले दो हफ्तों के लिए भारत, पाकिस्तान और फिलीपींस से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। प्रशासन ने इन देशों को 'अत्याधिक जोखिम' वाली सूची में डाला है। 

विस्तारा की फ्लाइट में कुल 188 यात्रियों के बैठने की क्षमता है लेकिन हॉन्ग कॉन्ग ने यह नहीं बताया है कि 4 अप्रैल को इस फ्लाइट में कितने यात्री सवार थे। हॉन्ग कॉन्ग में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को 3 हफ्ते के लिए क्वॉरंटीन में रहना पड़ता है, जो कि दुनिया के सबसे सख्त नियमों में से एक है। 

बता दें कि हॉन्ग कॉन्ग कोरोना वायरस से सबसे पहले प्रभावित होने वाली जगहों में से एक है लेकिन वहां लागू सख्त नियमों की वजह से कोरोना के केवल 11 हजार मामले ही आए हैं। हॉन्ग कॉन्ग ने अपनी 75 लाख की आबादी में से 9.8 फीसदी लोगों को अब तक कोरोना टीका लगाया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें