ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशहांगकांग के हवाई अड्डे पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा

हांगकांग के हवाई अड्डे पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा

हांगकांग में चल रहे आंदोलन को लेकर अंतर्राष्ट्रीय समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से प्रदर्शनकारियों ने सरकार का विरोध करते हुए शुक्रवार को हांगकांग के अंतरार्ष्ट्रीय हवाई अड्डे (एचकेआईए) पर...

हांगकांग के हवाई अड्डे पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा
एजेंसी,हांगकांगSat, 10 Aug 2019 03:49 AM
ऐप पर पढ़ें

हांगकांग में चल रहे आंदोलन को लेकर अंतर्राष्ट्रीय समर्थन हासिल करने के उद्देश्य से प्रदर्शनकारियों ने सरकार का विरोध करते हुए शुक्रवार को हांगकांग के अंतरार्ष्ट्रीय हवाई अड्डे (एचकेआईए) पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी तीन दिवसीय सामूहिक आंदोलन में बैठकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान सैकड़ों प्रदर्शनकारी शुक्रवार को इसमें शामिल हुए।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, आयोजकों ने कहा कि वे हजारों लोगों के आने की उम्मीद कर रहे है। उन्हें उम्मीद है कि पुलिस शांतिपूर्ण विरोध प्रर्दशन करने वालों का सम्मान करेगी। शुरू में इसे रविवार तक चलने की योजना है।

हांगकांग प्रमुख कैरी लैम ने दी आर्थिक संकट की चेतावनी, मांग मानने से किया इनकार

प्रदर्शन की तैयारी में, प्रशासन ने हवाई अड्डे की सुरक्षा बढ़ा दी गई, जिसके कारण यात्रियों को प्रस्थान द्वार तक पहुंचने में देरी का अनुभव हो रहा है, क्योंकि एयरलाइंस ने यात्रियों को अपनी उड़ानों के लिए जल्दी आने को चेताया था। 

हवाई अड्डे के एक बड़े हिस्से में एक नया प्रतिबंधित क्षेत्र भी बनाया गया है, लेकिन यह आम तौर पर जनता के लिए खुला रहेगा। प्रदर्शनकारी यात्रियों को आंदोलन की मुख्य मांगों के बारे में समझाते हुए पत्रक बांट रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें