अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गृहमंत्री राजनाथ सिंह तीन दिन की यात्रा पर बांग्लादेश पहुंचे

Rajnath Singh

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को तीन दिवसीय यात्रा पर बांग्लादेश पहुंच गए। अपनी यात्रा के दौरान वह द्विपक्षीय सुरक्षा, सीमा प्रबंधन और सीमा पार अपराध से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सिंह की अगवानी बांग्लादेशी प्रवक्ता असद-उज-जमां खान कमाल ने की। भारत के गृह मंत्रालय ने ट्वीट किया, गृह मंत्री राजनाथ सिंह बांग्लादेश की तीन दिन की यात्रा पर ढाका पहुंचे। 
सिंह और कमाल 15 जुलाई को छठी भारत-बांग्लादेश गृह मंत्री स्तरीय वार्ता की सह अध्यक्षता करेंगे। दोनों नेता उत्तरपश्चिम सरदाह में बांग्लादेश पुलिस अकादमी में बांग्लादेश-भारत फ्रेंडशिप बिल्डिंग और ढाका में समन्वित भारतीय वीजा आवेदन केंद्र का उद्घाटन कर सकते हैं। सिंह के साथ गृह मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों का शिष्टमंडल है। 
गृह मंत्री बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात करेंगे और विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। सिंह ने ढाका के लिए रवाना होने से पहले एक ट्वीट में कहा, भारत और बांग्लादेश ने अपनी भूमि और जल सीमाओं को शांति क्षेत्र में बदलने में अहम प्रगति की है। दोस्ती और विश्वास के आधार पर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूत करने को लेकर आशान्वित हूं। सिंह और कमाल रोहिंग्या मुसलमानों के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं। 
    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Home Minister Rajnath Singh arrives in Bangladesh on a three day visit