ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान में अगवा हिंदू लड़की को परिवार से मिलाया गया

पाकिस्तान में अगवा हिंदू लड़की को परिवार से मिलाया गया

पाकिस्तान के सिंध प्रांत से कथित तौर पर अगवा की गई हिंदू लड़की को बरामद कर उसे उसके परिवार से मिला दिया गया है। रोहरी निवासी रिनो कुमारी को 29 अगस्त को उस वक्त अगवा किया गया था कि जब वह अपने...

पाकिस्तान में अगवा हिंदू लड़की को परिवार से मिलाया गया
कराची, एजेंसी Fri, 06 Sep 2019 02:39 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के सिंध प्रांत से कथित तौर पर अगवा की गई हिंदू लड़की को बरामद कर उसे उसके परिवार से मिला दिया गया है। रोहरी निवासी रिनो कुमारी को 29 अगस्त को उस वक्त अगवा किया गया था कि जब वह अपने स्कूल जा रही थी। उसके परिवार ने दावा किया था कि एक मुसलमान व्यक्ति ने उसे अगवा किया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में घोटकी से 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ(पीटीआई) के सांसद रमेश कुमार ने दावा किया कि यह पहली बार है जब एक अगवा हुई हिंदू लड़की को उसके परिवार से सुरक्षित दोबारा मिलवाया गया है। अल्पसंख्यक महिलाओं के जबरन धर्मांतरण का मामला उस वक्त सामने आया जब 19 वर्षीय एक सिख लड़की का इस्लाम में धर्मांतरण करा कर पंजाब प्रांत के एक मुसलमान युवक के साथ निकाह कराऐ जाने की खबर आई। लड़की को पंजाब के राज्यपाल और 30 सदस्यीय सिख समिति के बीच कई दिन तक चली बातचीत के बाद परिवार से मिलाया गया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें