ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोरोना और हुआ कातिल, चीन में कोहराम मचाने को तैयार; जुलाई के बाद सबसे अधिक केस आए

कोरोना और हुआ कातिल, चीन में कोहराम मचाने को तैयार; जुलाई के बाद सबसे अधिक केस आए

चीन में कोरोना एक बार फिर से कोहराम मचाने को तैयार है। चीन में मंगलवार को कोरोना के 180 से अधिक मामले आए जिनमें स्थानीय स्तर पर संक्रमित 108 मरीज शामिल हैं। बेहद संक्रामक डेल्टा स्वरूप के फैलने को...

कोरोना और हुआ कातिल, चीन में कोहराम मचाने को तैयार; जुलाई के बाद सबसे अधिक केस आए
एजेंसी,बीजिंगWed, 11 Aug 2021 09:13 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन में कोरोना एक बार फिर से कोहराम मचाने को तैयार है। चीन में मंगलवार को कोरोना के 180 से अधिक मामले आए जिनमें स्थानीय स्तर पर संक्रमित 108 मरीज शामिल हैं। बेहद संक्रामक डेल्टा स्वरूप के फैलने को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच यह आंकड़ा पिछले महीने शुरू हुई महामारी की नई लहर के बाद एक दिन में सर्वाधिक है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएमसी) ने सोमवार को अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि देश में स्थानीय स्तर पर 108 मामले आए हैं। जबकि 35 लोग बाहर से यात्रा करके आए थे और 38 में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। नानजिंग हवाईअड्डा और बाद में चीन के दक्षिण हनान प्रांत में पर्यटन स्थल झांगजियाजी में पिछले महीने कई मामले सामने आने के बाद संक्रमण की नयी लहर शुरू हुई। 

उल्लेखनीय है कि हुबेई प्रांत में वर्तमान में 68 लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें 55 मरीज मुख्यत: प्रांतीय राजधानी वुहान में स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुए। वुहान में 2019 में सबसे पहले मामला सामने आया था। वुहान शहर की आबादी करीब 1.2 करोड़ है और वहां पहले ही व्यापक स्तर पर जांच की जा रही है। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया कि प्रांत में बिना लक्षण वाले 80 मरीजों का इलाज चला है, इनमें से 63 स्थानीय स्तर पर संक्रमित हुए हैं।

23 में से 13 प्रांतों में डेल्टा के मामले बढ़े
देश के 23 में से 13 प्रांतों में डेल्टा स्वरूप के बढ़ते मामलों के कारण अधिकारियों में चिंता है। वायरस के प्रसार के मद्देनजर बीजिंग ने रविवार से ही एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं और कोविड-19 मामलों वाले प्रांतों से लोगों के आने पर रोक लगा दी है। बीजिंग में भी पिछले सप्ताह कोविड-19 के मामले आए थे। एनएचसी के अनुसार चीन में कम से कम 1,702 लोगों का इलाच चल रहा है और इनमें से 54 की हालत गंभीर है। आधिकारिक आंकड़े के अनुसार पिछले साल कोरोना वायरस के संक्रमण से 4,636 लोगों की मौत हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें