DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हनोई में किम जोंग उन के साथ शिखर वार्ता होगी : डोनाल्ड ट्रंप

President Donald Trump announced in a tweet the summit will take place in Hanoi, on February 27-28;

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन अपनी दूसरी बहुप्रतीक्षित शिखर वार्ता के लिए हनोई में बैठक करेंगे। दोनों नेताओं के बीच शांति वार्ता के लिए तैयारी तेजी से की जा रही है। यह बैठक 27 और 28 फरवरी को होनी है।

ट्रंप ने दूसरी शिखर वार्ता वियतनाम की राजधानी हनोई में होने की ट्विटर पर घोषणा की। हालांकि इसकी जानकारी पहले ही दे दी गई थी। पिछले साल सिंगापुर में हुई शिखर वार्ता के बाद दोनों नेताओं के बीच यह दूसरी वार्ता होने जा रही है। उन्होंने शिखर वार्ता की रूपरेखा तैयार करने के लिए दोनों देशों के राजनयिकों के बीच हुई बातचीत को अत्यंत फलदायी बताया।

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में भर्ती होने पाकिस्तान जा रहा अमेरिकी युवक गिरफ्तार

ट्रंप ने कहा कि मेरे प्रतिनिधि किम जोंग उन के साथ मेरी दूसरी शिखर वार्ता के लिए बहुत ही उपयोगी बैठक करने और वार्ता के लिए समय तथा तारीख पर सहमति बनाने के बाद उत्तर कोरिया से रवाना हो चुके हैं। 

किम से मिलने को लेकर उत्साहित हूं
ट्रंप ने कहा कि मैं उत्तर कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष किम से मिलने और शांति का हाथ बढ़ाने के लिए बहुत उत्साहित हूं। अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि उत्तर कोरिया के लिए विशेष अमेरिकी दूत ट्रंप-किम वार्ता से पहले प्योंगयांग के अधिकारियों के साथ फिर से मुलाकात करेंगे, जो कुछ ही घंटे पहले शिखर वार्ता के एजेंडे पर चर्चा करने बाद उत्तर कोरिया से सियोल लौटे हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hanoi to host next Trump Kim summit says US president