ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशइजरायली महिला सैनिकों की किडनैपिंग का हैरान करने वाला वीडियो, खूबसूरती की तारीफ करते दिखे हमास के आतंकी

इजरायली महिला सैनिकों की किडनैपिंग का हैरान करने वाला वीडियो, खूबसूरती की तारीफ करते दिखे हमास के आतंकी

हमलावरों ने बॉडी कैमरे पहने हुए थे। उन कैमरों में कैद किए गए भयावह फुटेज से लिरी अल्बाग, करीना एरिएव, अगम बर्जर, डेनिएला गिल्बोआ और नामा लेवी नाम की महिला सैनिकों के अपहरण का पता चला है।

इजरायली महिला सैनिकों की किडनैपिंग का हैरान करने वाला वीडियो, खूबसूरती की तारीफ करते दिखे हमास के आतंकी
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,तेल अवीवThu, 23 May 2024 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल ने हमास आतंकवादियों द्वारा सात महिला इजरायली सैनिकों के अपहरण का एक हैरान कर देने वाला वीडियो फुटेज शेयर किया है। इन महिला सैनिकों को पिछले साल अक्टूबर में हमास ने हमले के दौरान किडनैप किया था। अब इस किडनैपिंग के एक और वीडियो सामने आया है। यह वीडियो होस्टेजेस फैमिली फोरम द्वारा जारी किया गया था।

इजरायल के एक्स अकाउंट ने 3 मिनट से अधिक लंबे वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “इनको हमास के आतंकवादियों ने 230 दिनों (8 महीने) से अधिक समय तक बंधक बनाकर रखा हुआ है। सोचिए कि इन युवा महिलाओं पर क्या गुजर रही होगी।” पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास के चरमपंथियों ने दक्षिणी इजरायल पर हमला कर करीब 1,200 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था और करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया था, जिसके जवाब में इजराइल ने गाजा में सैन्य हमला किया जिसमें करीब 35,000 फलस्तीनीयों की मौत हो गई है।

इजरायल-हमास युद्ध से जुड़े कई वीडियो सामने आए हैं। ताजा वीडियो इजरायली महिला सैनिकों का है। उनको कथित तौर पर नाहल ओज बेस से किडनैप किया गया था। टाइम्स ऑफ इजरायल की एक रिपोर्ट के अनुसार, हमलावरों ने बॉडी कैमरे पहने हुए थे। उन कैमरों में कैद किए गए भयावह फुटेज से लिरी अल्बाग, करीना एरिएव, अगम बर्जर, डेनिएला गिल्बोआ और नामा लेवी नाम की महिला सैनिकों के अपहरण का पता चला है।

वीडियो में, पांच महिलाएं दिख रही हैं, जिनमें से कुछ अभी भी अपने पजामे में हैं। वे हमास आतंकवादियों के चंगुल में हैं और एक दीवार के सामने खड़ी दिखाई दे रही हैं। उनके हाथ बंधे हुए हैं और कुछ के चेहरे पर खून लगा हुआ है। आतंकवादियों में से एक को महिलाओं की ओर इशारा करते हुए और यह कहते हुए सुना जा सकता है कि "यहां लड़कियां, महिलाएं हैं, ये गर्भवती हो सकती हैं। ये जायोनी हैं।" हमास के आतंकी इजरायली लोगों को जायोनी कहते हैं। हमास का एक आतंकी इजरायली महिला सैनिक से कहता है, "तुम बहुत सुंदर हो।" वीडियो में दिखाया गया है कि महिलाओं को फर्श पर बैठाया जा रहा है। तभी बंधकों में से एक महिला आतंकवादियों से कहती है कि "फिलिस्तीन में मेरे दोस्त हैं"।

तभी हमास के आतंकी कहते हैं कि 'हमारे भाई तुम्हारी वजह से मरे, हम तुम सबको गोली मार देंगे।' वीडियो में आगे दिखाया गया है कि महिलाओं को एक-एक करके जीप में लादा जा रहा है। होस्टेजेस फैमिली फोरम ने इजरायली सरकार से तुरंत बातचीत फिर से शुरू करने का आग्रह करने की उम्मीद के साथ वीडियो जारी किया है। टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार, पांच सैनिकों के रिश्तेदारों का कहना है कि सार्वजनिक रूप से प्रसारित तीन मिनट की क्लिप ऑरिजिनली 13 मिनट की फुटेज है जिसे सेंसर कर जारी किया गया है।