ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलापता है हाफिज सईद का बेटा, बिलख रहा लश्कर का सरदार; ISI भी नहीं लगा पा रही पता

लापता है हाफिज सईद का बेटा, बिलख रहा लश्कर का सरदार; ISI भी नहीं लगा पा रही पता

आतंकी हाफिज सईद का बेटा कुछ दिनों से लापता है। उसकी सलामती की खबर पाने के लिए लश्कर के सरगना का रो-रोकर बुरा हाल है। आईएसआई भी उसकी गुमशुदगी का पता नहीं लगा पा रही है।

लापता है हाफिज सईद का बेटा, बिलख रहा लश्कर का सरदार; ISI भी नहीं लगा पा रही पता
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,पेशावरSat, 30 Sep 2023 09:31 AM
ऐप पर पढ़ें

26/11 जैसे आतंकी हमले की साजिश को अंजाम देने वाले आतंकी हाफिज सईद का रो-रोकर बुरा हाल है। हाफिज सईद का बेटा कमालुद्दीन सईद 26 सितंबर से ही गायब है। हाफिज सईद अब अपने बेटे की सलामती की खबर पाने के लिए बेचैन है। रिपोर्ट्स की मानें तो कमालुद्दीन को कुछ बदमाशों ने एक कार में अगवा कर लिया है। कई मीडिया रिपोर्ट्स इस बात का दावा कर रही हैं कि हाफिज सईद के बेटे को ढूंढ़ने में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भी लगी है, मगर उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है।

बेटे की सलामती के लिए बेचैन है हाफिज सईद
शुक्रवार 29 सितंबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उन पोस्ट्स से भरे हुए थे, जिनमें दावा किया गया है कि कमालुद्दीन का शव पाकिस्तान के पेशावर में पाया गया है। कमालुद्दीन सईद की मौत से जुड़ी बातों को पोस्ट करने के लिए कई यूजर्स और मीडिया पोर्टल्स ने एक्स (पहले ट्विटर) का सहारा लिया। ऐसी बातें उठने के बाद हाफिज सईद परेशान है, वह अपने बेटे की सलामती के लिए बेचैन है।

26 सितंबर को हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन सईद के अचानक लापता होने की खबर आई थी। आरोप था कि इस्लामिक आतंकवादी के बेटे का पाकिस्तान के पेशावर में अज्ञात व्यक्तियों ने अपहरण कर लिया था। पाकिस्तानी स्थानीय मीडिया हाउस द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के हवाले से पुष्टि की गई है कि पेशावर में कारों में आए बदमाशों ने कमालुद्दीन सईद का अपहरण कर लिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान में कई पत्रकारों ने दावा किया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई कमालुद्दीन सईद का पता नहीं लगा पाई है। 

हाफिज सईद को हुई थी 31 साल की जेल
पिछले साल पाकिस्तान की एक आतंकवाद विरोधी अदालत ने आतंकवादी हाफिज सईद को 31 साल जेल की सजा सुनाई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सरकार को सईद की सभी संपत्तियां जब्त करने का भी आदेश दिया गया था। हाफिज सईद प्रतिबंधित इस्लामिक आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है और 26/11 मुंबई हमले सहित भारत के खिलाफ कई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड रहा है। हालांकि, सईद को सजा सुनाए जाने के पीछे का कारण एफएटीएफ का दबाव बताया जा रहा था, जहां पाकिस्तान अभी भी ग्रे लिस्ट में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें