ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशनापाक मंशाः खूनी है सईद, कट्टरपंथियों को राजनीति में चाहता है जमात-उद-दावा प्रमुख

नापाक मंशाः खूनी है सईद, कट्टरपंथियों को राजनीति में चाहता है जमात-उद-दावा प्रमुख

हाफिज सईद के हाथ खून से सने है: पूर्व सीआईए उप निदेशक अमेरिका के खुफिया विभाग के एक पूर्व अधिकारी ने आज कहा कि मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के हाथ खून से सने हुए हैं और वह...

नापाक मंशाः खूनी है सईद, कट्टरपंथियों को राजनीति में चाहता है जमात-उद-दावा प्रमुख
वाशिंगटन, एजेंसी। Sat, 25 Nov 2017 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

हाफिज सईद के हाथ खून से सने है: पूर्व सीआईए उप निदेशक अमेरिका के खुफिया विभाग के एक पूर्व अधिकारी ने आज कहा कि मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के हाथ खून से सने हुए हैं और वह पाकिस्तान की मुख्यधारा की राजनीति में कट्टरपंथी तत्वों को लाना चाहता है।  
      
सीआईए के पूर्व उप निदेशक माइकल मोरेल ने ट्वीट किया, सईद आतंकवादी है। लश्कर-ए-तैयबा के साथ काम कर चुका सईद, एक कश्मीरी आतंकवादी संगठन और हमलों में अलकायदा की सहायता कर चुका है।  सईद के नजरबंदी से रिहा होने के बाद सीआईए के पूर्व अधिकारी ने कहा,  उसके हाथ खून से सने हैं और वह पाकिस्तान की मुख्यधारा की राजनीति में कटटरपंथी तत्वों को लाना चाहता है।  

संयुक्त राष्ट्र और अमेरिकी की ओर से आंतकवादी घोषित सईद जनवरी से नजरबंदी में था लेकिन लाहौर उच्च न्यायालय के रिहा किए जाने के आदेश मिलने के बाद सईद को रिहा कर दिया गया है। इस घटनाक्रम से चिंतित अमेरिका ने पाकिस्तान से सईद को दोबारा गिरफ्तार करने और उसके अपराधों के लिए उसके खिलाफ आरोप तय करने की मांग की है। अमेरिका ने यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि जमात उद दावा का नेता सलाखों के पीछे हो। 

वहीं आंतकवादी संगठनों पर जाने माने विशेषज्ञ क्रिस्टीन फेयर ने ट्वीट किया, नहीं जेयूडी इस्लामिक स्टेट से जुड़ा नहीं हैं। क्या धोखेबाजी है़ यकीनन। हाफिज सईद की रिहाई के साथ ही पाकिस्तान में जिहादियों का मुख्यधारा में राजनीतिकरण पूरा हुआ। एनबीसी न्यूज का कहना है कि सईद की रिहाई से अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध दोबारा बिगड़ सकते हैं। 
 पाकिस्तान: रिहा हुआ आतंकी हाफिज सईद, लाहौर में मना जश्न, VIDEO      
वहीं वाशिंगटन एक्जामिनर ने अपने ओपैड में कहा कि ट्रंप प्रशासन को सईद को   पकड़ने अथवा मारने    के लिए   भारत के साथ मिल कर काम करना चाहिए। इसमें कहा गया, ट्रंप को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात करके उन्हें सईद को मारने अथवा पकड़ने के लिए मिल कर काम करने का प्रस्ताव पेश करना चाहिए। 
 वारः हाफिज की रिहाई पर राहुल का तंज- नरेंद्रभाई बात नहीं बनी

संपादकीय के अनुसार सईद की मंशा अगले साल होने वाले संसदीय चुनावों में नए मुस्लिम धार्मिक राजनीतिक प्रकोष्ठ की अगुआई करने की है। 

हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका की दो टूक, ' दोबारा करें गिरफ्तार'


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें