DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी गुरुद्वारों में भी भारतीय अधिकारियों की एंट्री पर पाबंदी

गुरुद्वारे की एक तस्वीर।

कनाडा के बाद अब अमेरिका के 96 गुरुद्वारों में भी भारतीय अधिकारियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। सिख कॉर्डिनेशन कमेटी ईस्ट कॉस्ट और अमेरिकी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कहा कि अमेरिका के 96 गुरुद्वारों में भारतीय राजनयिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि यह पाबंदी नगर कीर्तन या धार्मिक जुलूस में भी लागू होगी। इससे पहले कनाडा के ओंटारियो में 14 गुरुद्वारों में भारतीय राजनयिक अधिकारियों के दाखिल होने पर पाबंदी लगाई जा चुकी है। इसके अलावा ब्रिटेन के सिख फेडरेशन ने भी अपने यहां के गुरुद्वारों में भारतीय राजनयिक अधिकारियों के प्रवेश पर बैन लगाने का प्रस्ताव रखा है, हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि भारतीय अधिकारी अपनी व्यक्तिगत हैसियत से गुरुद्वारा आ सकते हैं। ये गुरुद्वारा संगठन खुद को अमेरिका के सभी गुरुद्वारों का समर्थन प्राप्त होने का दावा करते हैं।

हुंकार रैली:जिग्नेश बोले- दलितों पर हो रहे अत्याचार पर जवाब दे केंद्र

यह घोषणा अमेरिका के सिख फॉर जस्टिस के समर्थन में की गई है। एसएफजे के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नू ने चेतावनी भी दी है कि अगर किसी भारतीय राजनयिक ने पाबंदी का उल्लंघन करने की कोशिश की, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

 

ना'पाक' हरकतः हिज्ब-उल आतंकी बना मन्नान वानी, सलाउद्दीन ने की पुष्टि

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gurdwaras banned entry of Indian officials in Canada