Gupta Coal mining operations in South Africa to be sold off - दक्षिण अफ्रीका: गुप्ता परिवार की संपत्तियों की होगी बिक्री, जैकब जुमा के साथ संबंधों का दुरुपयोग करने का आरोप DA Image
15 दिसंबर, 2019|10:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका: गुप्ता परिवार की संपत्तियों की होगी बिक्री, जैकब जुमा के साथ संबंधों का दुरुपयोग करने का आरोप

Jacob Zuma

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल के गुप्ता परिवार की यूरेनियम और खनन संपत्तियों की बिक्री की जाएगी। सरकारी विभागों के साथ साठगांठ के आरोपों में घिरे गुप्ता परिवार ने दक्षिण अफ्रीका छोड़ दिया है। गुप्ता के स्वामित्व वाली ऑप्टिमम कोल माइन , ऑप्टिमम कोल टर्मिनल समेत एक अन्य कंपनी की बिक्री प्रक्रिया के लिए गोइंडस्ट्री डोवबिड को नियुक्त किया गया है।

कंपनी ने कहा कि गुप्ता की इन कंपनियों की परिसंपत्तियों के लिए आठ पेशकश मिली हैं। इन्हें पिछले महीने नीलामी के लिए रखा गया था। गोइंडस्ट्री डोवबिड कारोबार बचाने की प्रस्तावित योजना पर कर्जदाताओं की मंजूरी लेगी। इसके बाद कर्जदाताओं और संभावित खरीदारों के बीच बैठक आयोजित करेगी। इससे निवेशकों का पैसे वापस मिलने में मदद मिलेगी। 

तीनों गुप्ता बंधुओं पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के साथ अपने संबंधों का दुरुपयोग करने का आरोप है। इसके बाद से गुप्ता परिवार दुबई में बस गया है। गुप्ता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gupta Coal mining operations in South Africa to be sold off