ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान: पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल को भूना, हफ्ते में तीसरी घटना

पाकिस्तान: पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल को भूना, हफ्ते में तीसरी घटना

उत्तरी पश्चिम पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने रविवार को पोलियो कार्यकर्ताओं की एक टीम की सुरक्षा कर रहे एक पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी। एक...

पाकिस्तान: पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल को भूना, हफ्ते में तीसरी घटना
पीटीआई,पेशावरSun, 24 Oct 2021 05:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तरी पश्चिम पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने रविवार को पोलियो कार्यकर्ताओं की एक टीम की सुरक्षा कर रहे एक पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी। एक सप्ताह के भीतर इस तरह की यह तीसरी घटना है। पुलिस ने बताया कि प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में मोटरसाइकिल सवाल बंदूकधारियों ने इकरामुल्ला नाम के कांस्टेबल की हत्या कर दी।

अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने इसाके की घेराबंद कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान शुरू कर दिया है। उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में एक हफ्ते में अब तक तीन पुलिस वालों की हत्या की गई है। पेशावर जिले के चघरमट्टी इलाके में गुरुवार को बंदूकधारियों ने पोलियो ड्यूटी पूरी कर अपने पैतृक गांव लौट रहे एक ट्रैफिक कांस्टेबल की हत्या कर दी थी।

पाकिस्तान अपने पड़ोसी अफगानिस्तान के साथ दुनिया के दो पोलियो-स्थानिक देशों में से एक है। पाकिस्तान सरकार ने देश के विभिन्न हिस्सों में पोलियो कार्यकर्ताओं पर हमलों की बढ़ती संख्या के बाद अतीत में पोलियो विरोधी अभियान और अभियान के बाद के मूल्यांकन को निलंबित कर दिया है। हाल के सालों में उग्रवादियों ने पोलियो टीकाकरण अभियान को टारगेट बनाकर इसे बाधित करने का प्रयास किया है। उग्रवादियों का की सोच है कि पोलियो की बूंदे बांझपन का कारण बनती है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें