ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशट्रक से गिरा आदमी और प्लेन से टकराकर मर गया, आखिर कैसे हुआ ये दुखद हादसा

ट्रक से गिरा आदमी और प्लेन से टकराकर मर गया, आखिर कैसे हुआ ये दुखद हादसा

मृतक की उम्र 34 वर्ष है जो जॉर्डन का रहने वाला था और हांगकांग में काम करता था। उसका नाम उजागर नहीं किया गया है। पुलिस ने कहा कि वह ट्रक की यात्री सीट पर बैठा हुआ था, जब गाड़ी से नीचे गिरा।

ट्रक से गिरा आदमी और प्लेन से टकराकर मर गया, आखिर कैसे हुआ ये दुखद हादसा
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 04:29 PM
ऐप पर पढ़ें

हांगकांग एयरपोर्ट पर मंगलवार का एक दुखद हादसा हो गया। यहां प्लेन से टकराकर ग्राउंड वर्कर की मौत हो गई। एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि यह एक दुर्लभ घटना है। मृतक की उम्र 34 साल है जो जॉर्डन का रहने वाला था और हांगकांग में काम करता था। उसका नाम उजागर नहीं किया गया है। पुलिस ने कहा कि वह ट्रक की यात्री सीट पर बैठा हुआ था, जब गाड़ी से नीचे गिरा। इसी दौरान वह पीछे की ओर से खींचे जा रहे विमान से टकरा गया और उसकी मौत हो गई।

इमरजेंसी वर्कर्स ने टैक्सीवे पर उस व्यक्ति को घायल अवस्था में देखा। उसे गंभीर चोटें लगी हुई थीं और कुछ देर बाद मृत घोषित कर दिया गया। हांगकांग एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से कहा गया कि यह शख्स ग्राउंड सपोर्ट के तौर पर काम करता था। वह मेंटेनेंस फर्म चाइना एयरक्राफ्ट सर्विस से जुड़ा हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा लग रहा है कि उसने सीट बेल्ट नहीं पहना था। यह असुरक्षित तौर पर गाड़ी में बैठने का मामला है। उसे जरूरी सावधानियों का पालन करना चाहिए था। हालांकि, ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है।  

खतरनाक ड्राइविंग के कारण मौत का मामला 
पुलिस का कहना है कि हादसे के वक्त एयरपोर्ट पर 60 साल का व्यक्ति ट्रक चला रहा था। ड्राइवर को खतरनाक ड्राइविंग के कारण मौत के संदेह में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि मामले की जांच जारी रहने तक उसे हिरासत में रखा गया है। दूसरी ओर, चाइना एयरक्राफ्ट सर्विस ने इस मामले पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं, दक्षिणी अमरिका महाद्वीप के उत्तर-पश्चिम में स्थित कोलंबिया के पनामा सीमा क्षेत्र में सेना का हेलीकॉप्टर सोमवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए। सैन्य सूत्रों के अनुसार, ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर एक सैन्य अड्डे पर लैंडिंग युद्धाभ्यास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर में चालक दल के 4 सदस्य और 3 यात्री सवार थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें