Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपाक में जिस श्रीलंकाई नागरिक की हुई लिंचिंग, उसकी पत्नी ने लगाई यह गुहार

पाक में जिस श्रीलंकाई नागरिक की हुई लिंचिंग, उसकी पत्नी ने लगाई यह गुहार

भाषा,कोलंबोShankar Pandit
Sun, 05 Dec 2021 01:53 PM
पाक में जिस श्रीलंकाई नागरिक की हुई लिंचिंग, उसकी पत्नी ने लगाई यह गुहार

इस खबर को सुनें

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में पीट-पीटकर मार दिए गए श्रीलंकाई नागरिक प्रियंता कुमारा दियावदाना की पत्नी ने पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों सरकारों से न्याय की गुहार लगाई और कहा कि उनका पति निर्दोष व्यक्ति था। शुक्रवार को कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के नाराज समर्थकों ने एक कपड़ा कारखाने पर हमला किया और ईशनिंदा के आरोपों पर उसके महाप्रबंधक दियावदाना की पीट-पीट कर हत्या कर दी और शव को आग लगा दी थी।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तानी सरकार पर दबाव बढ़ने के बीच, 800 से अधिक लोगों पर आतंकवाद के आरोप में मामला दर्ज किया गया है, जबकि पंजाब प्रांत में अब तक गिरफ्तार किए गए 118 लोगों में से 13 प्रमुख संदिग्ध हैं। बीबीसी सिन्हाला ने मृतक की पत्नी के हवाले से कहा, “मुझे अपने पति की निर्मम हत्या के बारे में खबरों से पता चला, बाद में मैंने इसे इंटरनेट पर भी देखा। वह बहुत ही मासूम इंसान थे।” उन्होंने कहा, “मैं श्रीलंका और पाकिस्तान के नेताओं से अनुरोध करती हूं कि अपराधियों को कानून के दायरे में लाकर मेरे पति और दो बच्चों को न्याय दिलाएं।”

श्रीलंका की 'न्यूज वायर' वेबसाइट ने बताया कि मंत्री नमल राजपक्षे और प्रसन्ना राणातुंगा शनिवार को यहां से करीब 22 किलोमीटर दूर गनेमुल्ला में दियावदाना के आवास पर पहुंचे। इस बीच, पाकिस्तान में श्रीलंका के उच्चायुक्त वाइस एडमिरल मोहन विजेविक्रमा ने कहा कि सोमवार को दीयावदाना के पार्थिव शरीर को लाहौर से कोलंबो ले जाने के लिए एक विशेष उड़ान की व्यवस्था की जा रही है। श्रीलंकाई संसद और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने शनिवार को  घटना की निंदा की और आशा व्यक्त की कि प्रधानमंत्री इमरान खान इसमें शामिल सभी लोगों को न्याय के कठघरे में लाने और द्वीप राष्ट्र के बाकी प्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखेंगे।

epaper

संबंधित खबरें