ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशग्रेटा थनबर्ग को डोनाल्ड ट्रंप ने दी सलाह, 'गुस्से को काबू करो, पुरानी फिल्में देखो'

ग्रेटा थनबर्ग को डोनाल्ड ट्रंप ने दी सलाह, 'गुस्से को काबू करो, पुरानी फिल्में देखो'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टाइम पत्रिका द्वारा 'पर्सन ऑफ द इयर 2019 चुनी गई 16 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग पर चुटकी लेते हुए कहा है कि जलवायु कार्यकर्ता को अपने गुस्से पर काबू...

ग्रेटा थनबर्ग को डोनाल्ड ट्रंप ने दी सलाह, 'गुस्से को काबू करो, पुरानी फिल्में देखो'
वाशिंगटन, एजेंसीThu, 12 Dec 2019 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टाइम पत्रिका द्वारा 'पर्सन ऑफ द इयर 2019 चुनी गई 16 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग पर चुटकी लेते हुए कहा है कि जलवायु कार्यकर्ता को अपने गुस्से पर काबू रखना सीखना चाहिए। साथ ही ट्रंप ने ग्रेटा को अपने दोस्तों के साथ पुरानी फिल्में देखने की सलाह तक दे डाली।

ट्रंप ने ट्वीट किया, 'यह बुरा है। ग्रेटा, अपने गुस्से को काबू करो और फिर अपने दोस्त के साथ कोई पुरानी अच्छी फिल्म देखने जाओ। शांत ग्रेटा, शांत।' ट्रंप का यह ट्वीट बुधवार को टाइम पत्रिका के 'पर्सन ऑफ द इयर 2019 की घोषणा के बाद आया है। 

ग्रेटा स्वीडन की संसद के सामने जलवायु परिवर्तन के खिलाफ अकेले प्रदर्शन करने के लिए पहली बार चर्चा में आई थीं। जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के सम्मेलन में ग्रेटा ने ग्लोबल वार्मिंग को नियंत्रित करने में विफल होने के लिए 'आपकी हिम्मत कैसे हुई (हाउ डेयर यू) के शीर्षक वाले अपने वक्तव्य से दुनिया के नेताओं पर विश्वासघात का आरोप लगाया था। जिसके बाद ग्रेटा ने विश्व भर में अपनी छाप छोड़ी।

ग्रेटा ऑटिज्म से संबंधित एस्पर्जर सिंड्रोम से पीड़ित हैं। इस बीमारी में लोगों को मेलजोल बढ़ाने में समस्या होती है। ग्रेटा की इस बीमारी ने भी उन्हें आलोचकों के निशाने पर खड़ा कर दिया है। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने उन्हें 'दुस्साहसी बच्चा' कहा है। 

बीते सितंबर में न्यूयॉर्क में ग्रेटा के दिए भाषण के बाद भी ट्रम्प ने ट्वीट किया था 'वह बेहद खुशहाल युवा लड़की (हैप्पी यंग गर्ल) नजर आ रही है, जो उज्ज्वल और अद्भुत भविष्य की तलाश में है। देखकर अच्छा लगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें