DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गूगल के सीईओ पिचाई ने उत्पीड़न मामलों पर माफी मांगी

Google CEO Sundar Pichai

दुनियाभर में पिछले सप्ताह 20 हजार से अधिक कर्मचारियों द्वारा बहिष्कार करने के बाद गूगल ने यौन उत्पीड़न के मामलों का सही निपटारा न कर पाने के कारण माफी मांगी। साथ ही कंपनी ने वादा किया कि वह सुरक्षित कार्यस्थल बनाने के लिए जल्द बड़े परिवर्तन करेगी। साथ ही कंपनी ऐसे मामलों से निपटने के लिए आंतरिक नीतियां बदल रही है।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने गुरुवार को कर्मचारियों को पत्र लिखकर कहा- ‘हम मानते हैं, हमने अतीत में सब चीजें सही नहीं कीं और उसके लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं। पिछले कुछ सप्ताह में शीर्ष अधिकारियों व मैंने आपके फीडबैक पढ़े हैं। आपके द्वारा साझा की गई कहानियों पर हम आगे बढ़े हैं। यह स्पष्ट है कि हमें कुछ बदलावों की जरूरत है। उत्पीड़न के आरोपों का निबटारा अधिक पारदर्शिता के साथ करने का वादा करते हुए पिचाई ने कहा कि गूगल न्यायसंगत और सम्मानजनक कार्यस्थल बनने की अपनी प्रतिबद्धता पर दोगुनी मेहनत से कार्य करेगी।’ 

गूगल कंपनी में यौन उत्पीड़न और शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ यौन दुर्व्यवहार के आरोपों का निपटारा सही तरीके से न किए जाने के विरोध में दुनियाभर में कर्मचारियों ने कामकाज का बहिष्कार किया था। गूगल सीईओ द्वारा घोषित महत्वपूर्ण परिवर्तनों में व्यक्तिगत यौन उत्पीड़न और यौन हमले के दावों के लिए मध्यस्थता को वैकल्पिक बनाना शामिल है।

पिचाई ने यह भी कहा कि कंपनी पारदर्शिता पर ज्यादा फोकस कर रही है। जो भी कर्मचारी कंपनी के समक्ष यौन उत्पीड़न संबंधी शिकायत उठाएगा, उसे बेहतर सहयोग प्रदान किया जाएगा और शिकायतों का उचित ढंग से निपटारा किया जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Google apologises for past handling of harassment brings change