DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑनलाइन 90 लाख डॉलर मिलने के वादे पर किशोरी ने की 'बेस्ट फ्रेंड' की हत्या

अमेरिका में एक किशोरी ने 90 लाख डॉलर की लालच में आकर अपनी 'बेस्ट फ्रेंड की हत्या कर दी। मामले की जांच करने वाले अधिकारियों के अनुसार, अलास्का की रहने वाली 18 वर्षीय डेनाली ब्रेह्मर की इंडियाना निवासी 21 वर्षीय डेरिन शिल्मिलर से ऑनलाइन दोस्ती हुई। शिल्मिलर ने ऑनलाइन खुद को बेहद धनी व्यक्ति टाइलर बताया। उसने ब्रेह्मर को इस बात के लिए तैयार किया कि वह अगर अपनी 'बेस्ट फ्रेंड की हत्या कर देती है तो वह उसे 90 लाख डॉलर की राशि देगा।

अदालत में दायर दस्तावेजों के अनुसार ऑनलाइन बातचीत के दौरान दोनों ने अलास्का में किसी के बलात्कार और हत्या के संबंध में चर्चा की थी। शिल्मिलर ने ब्रेह्मर को वादा किया था कि यदि वह वारदात का वीडियो और तस्वीरें उसे भेजती है तो उसे 90 लाख डॉलर या उससे ज्यादा राशि मिलेगी। अधिकारियों का कहना है कि ब्रेह्मर ने इस काम में अपने साथ चार और लोगों को जोड़ा। सभी ने मिलकर सिंथिया हॉफमैन की हत्या करना तय किया।

उन्होंने बताया कि दो जून को 19 वर्षीय हॉफमैन को अपने साथ पहाड़ चढ़ने के लिए ले गए। उन्होंने उसके हाथ पैर बांधे, फिर उसके सिर में पीछे से गोली मारी और उसे नदी में फेंक दिया। उसका शव चार जून को मिला। अधिकारियों ने बताया कि ब्रेह्मर ने इस पूरे घटनाक्रम के दौरान शिल्मिलर को हॉफमैन की स्नैपचैट तस्वीरें और वीडियो भेजे।

बीते शुक्रवार ग्रैंड ज्यूरी ने सभी छह आरोपियों को प्रथम श्रेणी हत्या का दोषी ठहराया और इसके साथ ही संबंधित अन्य मामलों में भी इन्हें दोषी पाया गया। 

ये भी पढ़ें: नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के वित्तीय पैकेज को लेकर IMF को अमेरिका ने किया आगाह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:girl murdered her best friend after she get 90 lakh dollar online