ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजब मालिक की जान बचाने को मौत से भिड़ गया ड्यूक, जानें क्या है पूरा मामला

जब मालिक की जान बचाने को मौत से भिड़ गया ड्यूक, जानें क्या है पूरा मामला

माना जाता है कि कुत्ता इंसान का सबसे वफादार साथी है। दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में यह बात साबित भी हो गई। यहां एक पालतू कुत्ते ने बिल्कुल फिल्मी ‘हीरो’ के अंदाज में अपने मालिक की मदद की...

duke dog
1/ 3duke dog
duke dog
2/ 3duke dog
duke dog
3/ 3duke dog
हिटी,नई दिल्ली Sat, 23 Feb 2019 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

माना जाता है कि कुत्ता इंसान का सबसे वफादार साथी है। दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में यह बात साबित भी हो गई। यहां एक पालतू कुत्ते ने बिल्कुल फिल्मी ‘हीरो’ के अंदाज में अपने मालिक की मदद की और उसे लुटेरे से बचाया। 

दरअसल जिनो वेंसल नाम के एक शख्स पर एक लुटेरे ने हमला किया। तभी जिनो का पालतू कुत्ता ड्यूक जिनो के बचाव के लिए आ पहुंचा। जर्मन शेफर्ड नस्ल के ड्यूक ने पूरी हिम्मत के साथ जिनो का बचाव किया। इस दौरान हमलावर शख्स ने ड्यूक के सिर में चाकू से वार कर दिया, लेकिन इसके बावजूद ड्यूक मालिक के बचाव के लिए जूझता रहा। सिर में चाकू फंसा होने के बाद भी ड्यूक ने निडरता के साथ लुटेरे पर हमला किया। इस दौरान ड्यूक के सिर से लगातार खून बह रहा था। फिर भी उसने हमलावर शख्स को भगाकर ही दम लिया।

ड्यूक शायद मर गया: घटना के बाद ड्यूक बेहोश हो गया। कुत्ते की ऐसी हालत देख जिनो को लगा कि ड्यूक शायद मर गया है। लेकिन, जब देखा कि उनके वफादार कुत्ते की सांस अभी बाकी है, तो उन्होंने अपने एक दोस्त को बुलाया और उसकी मदद से एक चैरिटी हॉस्पिटल लेकर पहुंचा। अस्पताल के प्रवक्ता एलेन पैरिन्स के मुताबिक ड्यूक को मारने के इरादे से हमला किया गया था। इसकी हालत बेहद नाजुक थी। इस हालत में उसकी मौत भी हो सकती थी। बेहोशी की हालत में ड्यूक को लाया गया। शुरुआती जांच में हमें लगा कि चाकू उसके दिमाग में लगा है। लेकिन एक्स-रे के बाद पता चला कि चाकू सिर में तीन इंच अंदर तक धंसा है, लेकिन शुक्र है कि वह दिमाग में नहीं लगा। ऑपरेशन के जरिए चाकू को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया। 

इसे भी पढ़ें : इजरायल ने लॉन्च किया चंद्र मिशन, चंद्रमा की सतह पर उतरने वाला चौथा देश बना

इसे भी पढ़ें : Seoul Peace Prize मिलने के बाद पीएम मोदी ने कहा, पुरस्कार की धनराशि नमामि गंगे प्रोजेक्ट को समर्पित

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें