ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजॉर्ज फ्लॉयड केस: विचिटा स्टेट यूनिवर्सिटी ने इवांका ट्रंप का भाषण रद्द किया

जॉर्ज फ्लॉयड केस: विचिटा स्टेट यूनिवर्सिटी ने इवांका ट्रंप का भाषण रद्द किया

कंसास के एक प्रौद्योगिकी स्कूल ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया की आलोचना के चलते उनकी बेटी इवांका ट्रंप के स्नातक विद्यार्थियों के लिए...

जॉर्ज फ्लॉयड केस: विचिटा स्टेट यूनिवर्सिटी ने इवांका ट्रंप का भाषण रद्द किया
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 06 Jun 2020 09:58 AM
ऐप पर पढ़ें

कंसास के एक प्रौद्योगिकी स्कूल ने जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिक्रिया की आलोचना के चलते उनकी बेटी इवांका ट्रंप के स्नातक विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन संबोधन की योजना को रद्द कर दिया है।

विचिटा स्टेट यूनिवर्सिटी और डब्ल्यूएसयू टेक के प्रशासकों ने बृहस्पतिवार रात इसकी घोषणा की जबकि इससे कुछ ही घंटे पहले उन्होंने घोषणा की थी कि इवांका डब्ल्यूएसयू टेक के स्नातकों से बात करेंगी। दोनों संबद्ध विश्वविद्यालयों के प्रशासकों ने कहा कि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के लिए शनिवार का समारोह विद्यार्थियों पर ही केन्द्रित रहेगा और इसमें नर्सिंग ग्रेजुएट एकमात्र वक्ता होगा।

इवांका ट्रंप ने पिछले साल डब्ल्यूएसयू टेक के नेशनल सेंटर फॉर एविएशन ट्रेनिंग का दौरा किया था। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए यह कहते हुए प्रतिक्रिया दी, “हमारे देश के परिसरों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का गढ़ होना चाहिए। संस्कृति को रद्द करना और दृष्टिकोण भेदभाव शिक्षण के विपरीत हैं। एक दूसरे को सुनना अब पहले से कहीं ज्यादा महत्त्वपूर्ण हो गया है।” ट्वीट में यूट्यूब वीडियो का लिंक भी था जिममें वह वैश्विक महामारी के बीच अपनी डिग्री पूरी करने वालों से कह रही हैं, “आप युद्ध के समय के स्नातक हैं” और आपके प्रशिक्षण ने आपको ''ठीक इसी क्षण के लिए तैयार किया है।” राष्ट्रपति की बेटी को बोलने का मौका देने की घोषणा की तत्काल निंदा होने लगी जिसके बाद विचिटा स्टेट की फोटो मीडिया की एसोसिएट प्रोफेसर जेनिफर रे ने स्कूल प्रशासकों को पत्र लिखकर भाषण रद्द करने को कहा।
     
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें