ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेश पाकिस्तान में दोबारा चुनाव कराना चाहते हैं इमरान, 20 लाख लोगों को इस्लामाबाद रैली में आने की अपील

पाकिस्तान में दोबारा चुनाव कराना चाहते हैं इमरान, 20 लाख लोगों को इस्लामाबाद रैली में आने की अपील

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान शक्ति प्रदर्शन के जरिए शहबाज शरीफ सरकार को गिराना चाहते हैं। इमरान खान ने अपील की है कि वो जब दोबारा चुनाव की अपील करें तो कम से कम 20 लाख लोग मौजूद हों।

 पाकिस्तान में दोबारा चुनाव कराना चाहते हैं इमरान, 20 लाख लोगों को इस्लामाबाद रैली में आने की अपील
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,इस्लामाबादWed, 27 Apr 2022 10:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें


अविश्वास प्रस्ताव में फेल होने के बाद कुर्सी गंवाने वाले पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अब शक्ति प्रदर्शन के जरिए सरकार को अस्थिर करने की कोशिश में हैं। इमरान खान ने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि जब वो इस्लामाबाद में देश में दोबारा चुनाव की मांग रखें तो वो चाहते हैं कि कम से कम बीस लाख लोग वहां मौजूद हों। इमरान खान ने कहा- मैं चाहता हूं कि जब मैं देश में दोबारा चुनाव कराने की मांग रखूं तो कम से कम बीस लाख लोग वहां मौजूद हों। मैं चाहता हूं कि लोग समझें कि असली आजादी का क्या मतलब होता है। 

अप्रैल की शुरूआत में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार गंवाने वाले इमरान खान अब यही कह रहे हैं कि उनकी सरकार गिराने के पीछे अमेरिका का हाथ है। इमरान खान ने कहा कि उनके विरोधियों ने अमेरिका के साथ मिलकर उनकी सरकार गिरा दी। अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा- जब आप जनता के बीच जाएं तो उन्हें बताएं कि साजिश के तहत एक इंपोटेड सरकार को उनके ऊपर बिठाया गया है। इनके जरिए अमेरिका पाकिस्तान की सरकार चला रही है। इमरान खान ने कहा कि सरकार चलाने वाले इन नेताओं की विदेशों में खूब संपत्तियां हैं और अमेरिका इस बात को जानता है। 

इमरान ने कहा कि इसी का फायदा उठाकर अमेरिका इन लोगों को कुठपुतली की तरह अपने इशारों पर नचा रहा है और ये लोग भी इस डर से उसके इशारों पर नाच रहे हैं कि कहीं विदेशों में जमा उनकी सारी पूंजी जब्त ना हो जाए। इमरान ने कहा- मेरे खिलाफ अमेरिका ने इसलिए साजिश रची क्योंकि मैने ऐसी विदेश नीति को अपनाने की कोशिश की जिससे पाकिस्तान के आम लोगों को फायदा मिलता।

epaper