DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जी-7 सम्मेलन में ट्रंप से आज मिल सकते है PM मोदी, कश्मीर पर चर्चा संभव

pm modi us president donald trump meeting  file pic

बिआरित्ज। जी-7 देशों की बैठक में हिस्सा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस पहुंच गए हैं। खबरों के अनुसार, इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बातचीत हो सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों नेताओं के बीच कश्मीर समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। सात अमीर देशों के इस समूह (जी-7) की बैठक में भारत विशेष आमंत्रित सदस्य है।

वहीं दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां ब्रिटेन के अपने समकक्ष बोरिस जॉनसन से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने व्यापार, निवेश, रक्षा,शिक्षा जैसे अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग प्रगाढ़ करने के तरीकों पर चर्चा की। फ्रांस के दक्षिण-पश्चिम में स्थित शहर बिआरित्ज में जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर मोदी ने जॉनसन से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी बहरीन की राजधानी मनामा से बिआरित्ज पहुंचे हैं। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ''जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ अच्छी बैठक हुई। व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, शिक्षा के क्षेत्रों में हमारे द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ़ करने पर चर्चा हुई।" इससे पहले, प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया,''प्रधानमंत्री मोदी ने बातचीत के आरंभ में प्रधानमंत्री जॉनसन को एशेज श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की शानदार जीत पर बधाई दी।

जी-7 सम्मेलन के इतर PM मोदी की जॉनसन से मुलाकात, भारत-ब्रिटेन रिश्तों को मजबूत करने पर जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के बीच रविवार को परस्पर हित के विभिन्न विषयों पर भी ''सार्थक" चर्चा हुई। फ्रांस के दक्षिण-पश्चिम में समुद्र किनारे स्थित शहर बिआरित्ज में जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर मोदी ने गुतारेस से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी बहरीन से बिआरित्ज पहुंचे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री मोदी और संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस के बीच जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर मुलाकात हुई। दोनों नेताओं ने विभिन्न विषयों पर सार्थक चर्चा की।"

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिआरित्ज में जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतारेस से मिले। संयुक्त राष्ट्र में 'क्लाइमेट एक्शन समिट' में भारत की भागीदारी और आपसी हित के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान हुआ।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:G7 Summit PM Narendra Modi Likely To Donald Trump Today discussion On Kashmir Article 370