ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशनिज्जर मर्डर केस में गिरफ्तार चौथे आरोपी की कोर्ट में हुई पेशी, साजिश रचने का है आरोप

निज्जर मर्डर केस में गिरफ्तार चौथे आरोपी की कोर्ट में हुई पेशी, साजिश रचने का है आरोप

निज्जर मामले में नाम आने से पहले अमनदीप सिंह पीआरपी की हिरासत में थे। उन्हें नवंबर 2023 में नौ आरोपों में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें अनधिकृत बंदूक रखने के आरोप भी शामिल थे।

निज्जर मर्डर केस में गिरफ्तार चौथे आरोपी की कोर्ट में हुई पेशी, साजिश रचने का है आरोप
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,ओटावा।Thu, 16 May 2024 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

खालिस्तान समर्थक और भारत सरकार द्वारा आतंकी घोषित किए गए हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडाई पुलिस द्वारा गिरफ्तार चौथे आरोपी को बुधवार को अदालत में पेश किया गया। आरोपी का नाम अमनदीप सिंह है। वह भारत के रहने वाले हैं। 11 मार्च को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। उन पर फर्स्ट डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।

कनाडाई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 21 मई को फिर उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। इससे पहले एडमोंटन से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। तीनों को 11 मई को एक जज के सामने पेश किया गया था।

निज्जर मामले में नाम आने से पहले अमनदीप सिंह पीआरपी की हिरासत में थे। उन्हें नवंबर 2023 में नौ आरोपों में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें अनधिकृत बंदूक रखने के आरोप भी शामिल थे। उस समय चार अन्य को गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले जब तीन लोगों को 7 मई को अदालत में पेश किया गया तो खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों का एक समूह भारत-विरोधी झंडे के साथ अदालत के सामने इकट्ठा हुआ था।

शनिवार को उनकी गिरफ्तारी की घोषणा करते हुए इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम ने एक बयान में कहा कि उन्होंने सबूत का पीछा किया और बीसी अभियोजन सेवा के लिए अमनदीप सिंह पर फर्स्ट डिग्री हत्या और हत्या की साजिश का आरोप लगाने के लिए पर्याप्त जानकारी प्राप्त की।

कनाडाई जांचकर्ताओं ने अभी तक हत्या के संबंध में भारत सरकार से किसी भी संबंध की घोषणा नहीं की है। हालांकि 3 मई को सहायक आयुक्त डेविड टेबौल ने कहा कि भारत सरकार से कनेक्शन की जांच को लेकर विशिष्ट जांच चल रही है। इसके एक दिन बाद कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि जांच जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें