DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेश70 फीट ऊंची पहाड़ी से गिरा चार साल का बच्चा, ऐसे बचा कि अधिकारी हैरान

70 फीट ऊंची पहाड़ी से गिरा चार साल का बच्चा, ऐसे बचा कि अधिकारी हैरान

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीGaurav
Tue, 19 Oct 2021 05:11 PM
70 फीट ऊंची पहाड़ी से गिरा चार साल का बच्चा, ऐसे बचा कि अधिकारी हैरान

एक कहावत है कि जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय। कई बार यह कहावत सच में चरितार्थ होती दिख जाती है। अमेरिका से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक चार साल का बच्चा करीब 70 फीट ऊंची पहाड़ी से गिरा लेकिन वह बच गया। आश्चर्य की बात यह है कि उसके साथ उसके माता-पिता भी पहाड़ी पर मौजूद थे और इसी दौरान पहाड़ी का एक हिस्सा भसक गया।

दरअसल, यह घटना अमेरिका के ओहियो के आसपास की है। यहां जॉर्ज रीवर के नजदीक स्थित एक पहाड़ी से यह घटना सामने आई है। 'द ट्रिब्यून' ने स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया है कि यह सब तब हुआ जब वह बच्चा अपने माता-पिता के साथ पहाड़ी पर चढ़ा हुआ था। इस दौरान किन्हीं कारणों से पहाड़ी का वह हिस्सा भसक कर गिरने लगा और बच्चे का पैर वहीं से फिसल गया।

यह बच्चा वहां से गिरा और 70 फीट नीचे पहुंच गया। जब उसके माता-पिता ने बच्चे को गिरते हुए देखा तो उनके होश उड़ गए। बच्चे के पिता ने तत्काल वहां से छलांग लगाई और नीचे पहुंचने की कोशिश की। जैसे ही अपने बच्चे के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वह वहां किसी तरह रुका हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चा और नीचे भी जा सकता था।

जैसे ही बच्चे के गिरने की सूचना मिली, वहां बचाव दल के अधिकारी भी पहुंच गए। अधिकारियों ने बताया कि ऊंची पहाड़ी से गिरने की वजह से बच्चे को कुछ खरोंचें और चोटें आईं हैं लेकिन वह बिना किसी गंभीर चोट के बच गया है। बचाव दल का कहना है कि लड़के के पिता वहां से नीचे उतरे और अपने बेटे के पास पहुंच गए, वे उसे नीचे की ओर ले गए।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि बच्चा और उसके माता-पिता लंबी पैदल यात्रा कर रहे थे और वह पहाड़ी पर जा पहुंचे। इसी दौरान बच्चा फिसल गया और नीचे गिर गया। लगभग 70 फीट (21 मीटर) नीचे उतरने से पहले बच्चा कई सीढ़ियों से टकराया। लेकिन चमत्कारिक रूप से बच्चा अपेक्षाकृत सुरक्षित था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें