ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशत्रिपोली में लीबियन नेशनल आर्मी का हवाई हमला; चार की मौत, 20 घायल

त्रिपोली में लीबियन नेशनल आर्मी का हवाई हमला; चार की मौत, 20 घायल

लीबिया की अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त एकता सरकार ने कहा कि लीबियन नेशनल आर्मी (एलएनए) की ओर से राजधानी में शनिवार को किए गए हवाई हमलों में चार लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। लेकिन...

त्रिपोली में लीबियन नेशनल आर्मी का हवाई हमला; चार की मौत, 20 घायल
एजेंसी,त्रिपोलीSun, 28 Apr 2019 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

लीबिया की अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त एकता सरकार ने कहा कि लीबियन नेशनल आर्मी (एलएनए) की ओर से राजधानी में शनिवार को किए गए हवाई हमलों में चार लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। लेकिन राष्ट्रीय सरकार (अंतरिम) के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अमीन अल हचेमी ने रविवार को आगाह किया कि, “आगामी कुछ घंटों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।”

सरकार समर्थित सैन्य सूत्रों ने कहा कि मृतक आम नागरिक थे। सूत्र ने एएफपी को बताया, “शनिवार देर रात कई स्थानों पर हवाई हमले किए गए जिसमें आम नागरिक मारे गए।” उन्होंने कहा, “ज्यादातर हमले अबु सलीम के इलाकों में किए गए लेकिन सैन्य अड्डे इससे प्रभावित नहीं हुए।”

सैन्य प्रमुख खलीफा हफ्तार की एलएनए ने राष्ट्रीय सरकार के मुख्यालय त्रिपोली के खिलाफ चार अप्रैल को जंग छेड़ दी थी। लेकिन शुरुआती फायदे के बाद हफ्तार के बलों को दक्षिणी उपनगरों में कड़ा विरोध झेलना पड़ा और उनकी सेना को कुछ इलाकों से खदेड़ दिया गया। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक कम से कम 278 लोग इन झड़पों में मारे गए और 1,300 से अधिक घायल हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें