Former US Vice President calls for impeachment on Trump for the first time - अमेरिका के पूर्व उप-राष्ट्रपति ने पहली बार ट्रंप पर महाभियोग चलाने की मांग की DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका के पूर्व उप-राष्ट्रपति ने पहली बार ट्रंप पर महाभियोग चलाने की मांग की

donald trump floats kashmir mediation offer  second time in 24 hours

अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रमुख दावेदार जो बाइडेन ने पहली बार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि ट्रंप अमेरिका के लोकतंत्र के लिए खतरा हैं, उन्होंने पद की शपथ का उल्लंघन किया है।
 

न्यू हैंपशायर में एक चुनावी रैली में बाइडेन ने कहा कि अमेरिका के इतिहास में कभी किसी राष्ट्रपति ने इस तरह का अकल्पनीय व्यवहार नहीं किया। राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने शब्दों और अपनी गतिविधियों से खुद को आरोपित किया है। न्याय के रास्ते में बाधा खड़ी करके और कांग्रेस की जांच में सहयोग से इनकार करके उन्होंने खुद को दोषी साबित किया है।  
 

बाइडेन ने पहली बार सार्वजनिक रूप से ट्रंप पर महाभियोग चलाने के लिए प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट नेताओं का समर्थन करते हुए कहा कि अमेरिकी जनता साफ देख सकती है कि ट्रंप ने पद की शपथ का उल्लंघन किया, राष्ट्र को धोखा दिया और महाभियोग लायक कृत्य किए। हमारे संविधान, लोकतंत्र, बुनियादी एकता की रक्षा के लिए उनपर महाभियोग चलाया जाना चाहिए। ट्रंप ने पलटवार करते हुए बाइडेन को भ्रष्टाचारी बताया।

बता दें कि उनकी पार्टी ने इस दावे पर महाभियोग जांच शुरू की है कि ट्रंप ने 25 जुलाई को टेलीफोन पर हुई बातचीत में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की पर उन भ्रष्ट व्यापारिक सौदे की जांच करने का दबाव बनाया, जिसमें बाइडन कथित रूप से शामिल हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former US Vice President calls for impeachment on Trump for the first time