ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशट्रंप के प्रचार अभियान के दौरान सहयोगी कोहेन ने दो महिलाओं को मुंह बंद रखने के लिए दिया पैसा

ट्रंप के प्रचार अभियान के दौरान सहयोगी कोहेन ने दो महिलाओं को मुंह बंद रखने के लिए दिया पैसा

बेहद चौकाने वाले घटनाक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने प्रचार अभियान के दौरान दो महिलाओं को ट्रंप के साथ उनके कथित प्रेम-संबंधों को गुप्त रखने के एवज में धन देने...

ट्रंप के प्रचार अभियान के दौरान सहयोगी कोहेन ने दो महिलाओं को मुंह बंद रखने के लिए दिया पैसा
एजेंसी,वाशिंगटन।Wed, 22 Aug 2018 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

बेहद चौकाने वाले घटनाक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व वकील माइकल कोहेन ने प्रचार अभियान के दौरान दो महिलाओं को ट्रंप के साथ उनके कथित प्रेम-संबंधों को गुप्त रखने के एवज में धन देने की बात स्वीकार की है।
गौरतलब है कि कल ही एक अन्य अदालत ने ट्रंप के पूर्व प्रचार प्रमुख पॉल मैनफोर्ट को वित्तीय अपराध के आठ मामलों में दोषी करार दिया है।

 

न्यूयॉर्क के सदर्न डिस्ट्रिक्ट में 51 वर्षीय कोहेन ने कर चोरी, संघीय बैंक से झूठ बोलने और वित्तीय उल्लंघन के मामले में अपना दोष स्वीकार किया। लेकिन कोहेन ने अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट जज विलियम पॉले के समक्ष सबसे बड़ा खुलासा किया वह था कि 2016 में उन्होंने ने दो महिलाओं को 2,80,000 डॉलर का भुगतान किया था ताकि वे अपना मुंह बंद रखें। दोनों महिलाएं राष्ट्रपति पद के एक उम्मीदवार के साथ अपने कथित प्रेम-संबंधों को लेकर सार्वजनिक बयान देने पर विचार कर रही थीं, उन्हें ऐसा करने से रोक कर कोहेन ने चुनाव को प्रभावित किया।
 

इस मामले में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप हैं और जिन दो महिलाओं को भुगतान किया गया, वे हैं... एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टोर्मी डैनियल्स और एक पूर्व प्लेब्वॉय प्लेमेट। इसमें राष्ट्रपति की संलिप्तता पूरी तरह साबित होती है।
कोहेन को इस संबंध में 12 दिसंबर को सजा सुनायी जाएगी।

 

ट्रंप ने अभी तक कोहेन की स्वीकारोक्ति पर कोई बयान नहीं दिया है। वह एक रैली के लिए पश्चिमी वर्जीनिया में थे।   कोहेन ने अदालत को बताया कि राष्ट्रपति पद के एक उम्मीदवार के कहने पर और उनकी सहमति से महिलाओं को धन का भुगतान किया गया और इसका एकमात्र उद्देश्य 2016 के राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित करना था।

ये भी पढ़ें: इमरान के PM बनते ही अमेरिका ने जताई पाक के साथ काम करने की इच्छा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें