ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता शाहिद खाकान अब्बासी को टो प्लाजा से गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। पूर्व प्रधानमंत्री को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो...

पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो ने किया गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,इस्लामाबाद।Thu, 18 Jul 2019 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता शाहिद खाकान अब्बासी को टो प्लाजा से गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। पूर्व प्रधानमंत्री को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने एलएनजी केस में गिरफ्तार किया है।

एनएबी के गिरफ्तारी वारंट के मुताबिक, अब्बासी नेशनल एकाउंटेबिलिटी ऑर्डिनेंस 1999 की धारा 9 के अंतर्गत भ्रष्टाचार के आरोपी है।

शाहिद खाकान अब्बासी को जिस वक्त गिरफ्तार किया गया उस समय वे पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रसिडेंट शाहबाज शरीफ की लाहौर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए जा रहे थे। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब्बासी कि गिरफ्तारी की खबर की पुष्टि पीएमएल-एन नेता एहसान इकबाल ने की थी।

एनएबी ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम अब्बासी को एलएनजी केस में 18 जुलाई को समन भेजा था। अब्बासी 220 बिलियन रुपये के टेंडर को एक कंपनी को देने के आरोपों का सामना कर रहे हैं, जिसमें वह खुद एक शेयर होल्डर थे। एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में भी उनका नाम था।

पीएमएल-एन प्रसिडेंट शाहबाज शरीफ ने इस गिरफ्तारी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि एनएबी को राजनीति के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले की पाक PM इमरान ने की सराहना, कही ये बात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें