ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने कोर्ट से जेल में मांगी बेहतर सुविधाएं

पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने कोर्ट से जेल में मांगी बेहतर सुविधाएं

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत में एक अर्जी दायर कर रावलपिंडी के अदियाला जेल में उन्हें बेहतर सुविधा मुहैया कराने की मांग की है, जहां फिलहाल...

पाकिस्तान के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने कोर्ट से जेल में मांगी बेहतर सुविधाएं
एजेंसी ,इस्लामाबाद।Sat, 28 Sep 2019 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत में एक अर्जी दायर कर रावलपिंडी के अदियाला जेल में उन्हें बेहतर सुविधा मुहैया कराने की मांग की है, जहां फिलहाल वह बंद हैं।

डॉन न्यूज के मुताबिक, अब्बासी की याचिका पर जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद बशीर ने शुक्रवार को जेल अधीक्षक को नोटिस जारी किया और 30 सितंबर तक जवाब देने के लिए कहा।

वकील सादिया अब्बासी ने हिरासत में लिए गए अपने भाई की ओर से अर्जी दायर की, जिन्हें 26 सितंबर को एलएनजी टर्मिनल मामले में न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने अदालत के सामने दलील दी कि पूर्व नेता को 1999 में मलीर जेल में बंद रखे जाने के दौरान कहीं ज्यादा सुविधाएं दी गई थीं। 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के नक्शेकदम पर चीन ने UNGA में उठाया कश्मीर मुद्दा

सादिया ने कहा कि जेल प्रशासन शाहिद खाकान अब्बासी को उनके करीबी रिश्तेदारों से मिलने भी नहीं दे रहा है। उन्होंने अजीर् में अदालत से 13 दोस्तों और परिवार के सदस्यों को जेल में पूर्व प्रधानमंत्री से मिलने की अनुमति देने का अनुरोध किया।

वकील ने अदालत को सूचित किया कि पूर्व प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं हैं, इसलिए उन्हें उनके खर्च पर निर्धारित आहार और एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर, टेलीविजन, अखबार, बिस्तर, किताबें, टोस्टर और ओवन की सुविधाएं दी जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान लौट रहे इमरान के विमान की न्यूूयॉर्क में इमरजेंसी लैंडिंग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें