अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकः जेल में पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ी, किडनी फेल होने के कगार पर

भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किल कम होने का नाम नहीं ले रही। आज शाम अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने की खबर आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेडिकल बोर्ड का कहना है कि नवाज शरीफ की किडनी फेल होने के कगार पर है। डॉक्टरों ने नवाज को जल्द से जल्द जेल से अस्पताल में शिफ्ट करने की सलाह दी है।

पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की टीम की जांच के बाद नवाज शरीफ को अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है। एक्सप्रेस न्यूज के मुताबकि शरीफ की यूरीन में नाइट्रोजन की मात्रा खतरे के स्तर से ज्यादा ऊपर है। वहीं, डॉक्टरों ने कहा है कि यूरीन में नाइट्रोजन की मात्रा बढ़ने से नवाज शरीफ को ज्यादा पसीना आ रहा है। पसीना ज्यादा आने से उन्हें डिहाइड्रेशन हो गया है। शरीर में पानी की कमी भी हो गई है। उनकी हार्ट बीट भी अनियमित है।

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 13 जुलाई को लाहौर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया था। उनका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया था। इसी मामले में सजायाफ्ता उनकी बेटी मरियम नवाज भी गिरफ्तार की गई थी। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former pak pm nawaz sharif kidney about to fail medical board recommended immediate transfer from adiala jail to hospital