ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशपाकिस्तान में सब चाहते हैं मोदी की शिकस्त हो, राहुल गांधी को शुभकामनाएं: पूर्व पाक मंत्री

पाकिस्तान में सब चाहते हैं मोदी की शिकस्त हो, राहुल गांधी को शुभकामनाएं: पूर्व पाक मंत्री

फवाद ने कहा,'भारत के मतदाता का लाभ पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध रखने में है। भारत को एक प्रगतिशील देश के रूप में आगे बढ़ना चाहिए और इसीलिए नरेंद्र मोदी और उनकी चरमपंथी विचारधारा को हराने की जरूरत है।'

पाकिस्तान में सब चाहते हैं मोदी की शिकस्त हो, राहुल गांधी को शुभकामनाएं: पूर्व पाक मंत्री
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबाद।Wed, 29 May 2024 08:52 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के एक और नेता ने भारत में चल रहे लोकसभा चुनाव को लेकर बयान दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हार की कामना की है। साथ ही पूर्व पाकिस्तानी मंत्री ने राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी की जीत की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है। पाकिस्तानी के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के मन में इस बात की आशंका है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत में सरकार बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हर कोई चाहता है कि नरेंद्र मोदी यह चुनाव हार जाएं। 

आपको बता दें कि फवाद चौधरी ने 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की बात खुले तौर पर स्वीकार की थी।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू में फवाद चौधरी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की जीत की कामना की है। फवाद चौधरी ने कहा, "चाहे वह कश्मीर के मुसलमान हों या भारत के बाकी हिस्सों के, वे एक खास विचारधारा का सामना कर रहे हैं। वे अत्याचारों का सामना कर रहे हैं। भारत में रहने वाले अल्पसंख्यक कठिन परिस्थितियों को झेल रहे हैं। ऐसे में यह बहुत महत्वपूर्ण है कि नरेंद्र मोदी चुनाव हार जाएं। हर पाकिस्तानी चाहता है कि वह चुनाव हार जाएं।" 

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने कहा, "भारत और पाकिस्तान के रिश्ते तभी सुधरेंगे जब पाकिस्तान और भारत दोनों में चरमपंथ कम होगा। पाकिस्तान में भारत के प्रति कोई नफरत नहीं है, लेकिन भारत में भाजपा-आरएसएस गठबंधन पाकिस्तान के प्रति नफरत फैला रहा है। वे मुसलमानों के प्रति नफरत फैला रहे हैं। यह हमारी जिम्मेदारी है कि इस विचारधारा के 'कर्ता-धर्ता' को हराया जाए। मुझे लगता है कि भारतीय मतदाता मूर्ख नहीं हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "भारत के मतदाता का लाभ पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध रखने में है। भारत को एक प्रगतिशील देश के रूप में आगे बढ़ना चाहिए और इसीलिए नरेंद्र मोदी और उनकी चरमपंथी विचारधारा को हराने की जरूरत है। चाहे वह राहुल जी हों, केजरीवाल जी हों या ममता बनर्जी, जो भी उन्हें हराएगा उन्हें शुभकामनाएं।" 

इस बयान से पहले पूर्व पाकिस्तानी मंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी पार्टी की सराहना की थी। उन्होंने कांग्रेस के उस वादे की भी सराहना की जिसमें सत्ता में आने पर 'संसाधनों के सर्वेक्षण और उसके वितरण' की बात कही जा रही है। इसके जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान और कांग्रेस के बीच डील उजागर हो गई है।