DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दाऊद इब्राहिम के साथी शकील अहमद की मुंबई के एक अस्पताल में मौत

dawood ibrahim

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, शकील अहमद, जसलोक अस्पताल, जेजे गोलीबारी मामला, लंबू शकील अहमद भगोड़े अपराधी दाऊद इब्राहिम के एक पूर्व सहायक और 1993 में हुए जेजे गोलीबारी मामले के एक आरोपी की सोमवार को दक्षिण मुंबई के जसलोक अस्पताल में मौत हो गई। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि शकील अहमद शेख को दिल का दौरा पड़ा जिससे उसकी मौत हो गई। शेख को लंबू शकील के नाम से भी जाना जाता था। अधिकारी ने बताया कि शेख की बीमारी और मौत के बारे में विस्तृत जानकारी अस्पताल के आधिकारिक बयान में दी जाएगी।

अधिकारी ने यह भी बताया कि शेख ने गिरोह की सोने की तस्करी संबंधी गतिविधियों में हिस्सा लिया। वह हथियारों और विस्फोट लाने ले जाने में भी कथित तौर पर शामिल था। उन्होंने बताया, ‘देश से भागने से पहले, वह हवाला रैकेट चलाता था। उसे 2003 में दुबई में पकड़ा गया और प्रत्यर्पित कर यहां लाया गया था।’’ शेख अपनी पत्नी और अभिभावकों के साथ दक्षिण मुंबई के बोहरी मोहल्ला में रहता था। 

 

दाऊद इब्राहिम ग्लोबल टेरेरिस्ट किया गया था घोषित 

बता दें कि दाऊद इब्राहिम 1993 में हुए बम धमाकों में मुख्य आरोपी है। इसके अलावा भी उस पर दर्जनों केस चल रहे हैं। दाऊद इब्राहिम भारत छोड़कर जा चुका है और पाकिस्तान के कराची शहर में रहता है। दाऊद इब्राहिम ग्लोबल टेररिस्ट घोषित हो चुका है। 

2006 में भारत सरकार ने पाकिस्तान को 38 वॉन्टेड अपराधियों की सूची सौंपी थी जिसमें दाऊद इब्राहिम का नाम भी था। दाऊद इब्राहिम के अल कायदा आंतकी ओसामा बिन लादेन से भी संबंध माने जाते थे। 1990 में दाऊद इब्राहिम ने अफगानिस्तान का दौरा किया था। उस समय वहां तालिबान का शासन था। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former aide of dawood ibrahim dies in a hospital in Mumbai