ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशत्रिपुरा में समांतर सरकार चला रहे बिप्लब देब, बोले पूर्व बीजेपी नेता

त्रिपुरा में समांतर सरकार चला रहे बिप्लब देब, बोले पूर्व बीजेपी नेता

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री रहे बिप्लब कुमार देब पर बीजेपी के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता सुदीप रॉय बर्मन ने आरोप लगाया है कि बिप्लब मौजूदा मुख्यमंत्री माणिक साहा के साथ 'समानांतर प्रशासन' चला रहे हैं।

त्रिपुरा में समांतर सरकार चला रहे बिप्लब देब, बोले पूर्व बीजेपी नेता
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 21 May 2022 02:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री रहे बिप्लब कुमार देब पर बीजेपी के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता सुदीप रॉय बर्मन ने आरोप लगाया है कि बिप्लब मौजूदा मुख्यमंत्री माणिक साहा के साथ 'समानांतर प्रशासन' चला रहे हैं। बीजेपी पर आंतरिक मतभेद का आरोप लगाते हुए बर्मन ने कहा है कि ऐसा लगता है कि बिप्लब देब सीएम पद पर माणिक साहा को पसंद नहीं कर रहे हैं और समानांतर प्रशासन चला रहे हैं।

कौन हैं सुदीप रॉय बर्मन?

बर्मन 2018 में बिप्लब देब के मंत्रिमंडल में स्वास्थ्य मंत्री थे लेकिन बिप्लब से कथित मतभेदों के कारण 2019 में उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था। बर्मन फरवरी 2022 में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। बर्मन ने 2016 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी। वह तृणमूल छोड़ने के बाद 2017 में भाजपा में शामिल हुए थे।

सीएम हाउस में कैसे रह रहे बिप्लब देब: बर्मन

बर्मन ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि बिप्लब देब कैसे अभी भी भारी सुरक्षा के बीच सीएम हाउस में रह रहे हैं और हेलिकॉप्टरों का उपयोग कर रहे हैं। मैं मुख्य सचिव और डीजीपी से मांग करता हूं कि नए सीएम के पदभार ग्रहण करने और अतिरिक्त सुरक्षा वापस लेने के बाद से उन पर खर्च किए गए खर्च का अनुमान लगाकर वसूली की जाए। त्रिपुरा के लोग उन्हें उनके सीएम कार्यकाल के दौरान उनके गलत कामों का जवाब मिले बिना राज्य छोड़ने की इजाजत नहीं देंगे।

राजनीतिक रूप से दिवालिया हो गई है कांग्रेस: बीजेपी

आरोप का खंडन करते हुए भाजपा प्रवक्ता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा है कि बिप्लब देब को 2016 में भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद उन पर धमकी के कारण गृह मंत्रालय द्वारा वाई+ सुरक्षा प्रदान की गई थी और यह गृह मंत्रालय तय करेगा कि सुरक्षा कवर को संशोधित किया जाए या वापस लिया जाए। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सुब्रत ने कहा है कि कांग्रेस के लोग राजनीतिक रूप से दिवालिया हो गए हैं क्योंकि उनके पास लोगों तक पहुंचने के लिए कोई मुद्दा नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें