अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खौफनाकः टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी, 10 की मौत

टेक्सास स्कूल फायरिंग

अमेरिका के टेक्सास प्रांत के एक हाईस्कूल में एक बंदूकधारी छात्र ने शुक्रवार सुबह अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें कम से कम 10 लोग मारे गए। जबकि एक कानून प्रवर्तन अधिकारी समेत कई अन्य घायल हो गए। बाद में हमलावर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। घटना का कारण तत्काल साफ नहीं हो सका।  

मृतकों में ज्यादातर छात्र

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में संघीय और प्रांतीय अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि यह घटना ह्यूस्टन से करीब 50 किलोमीटर दक्षिण स्थित टेक्सास शहर के सांता फे हाईस्कूल में हुई। इसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर छात्र हैं। पुलिस ने एक कानून प्रवर्तन अधिकारी के घायल होने की भी पुष्टि की है। हालांकि तत्काल यह साफ नहीं हो सका कि कुल कितने लोग घायल हुए हैं।

संदिग्ध हमलावर गिरफ्तार

स्कूल के सहायक प्राचार्य क्रिस रिचर्डसन ने कहा कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह सुरक्षित है। एबीसी-13 टेलीविजन स्टेशन ने अपनी रिपोर्ट में कानून प्रवर्तन सूत्रों के हवाले से बताया कि हमलावर एक छात्र प्रतीत होता है। जबकि हैरिस काउंटी के शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, जो इसी स्कूल के छात्र हैं। उनमें इस हमले का संदिग्ध बंदूकधारी भी शामिल है। फिलहाल हमलावर के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं मिली है।  

घायलों की तादाद साफ नहीं

गैलवेस्टन स्थित टेक्सास यूनिवर्सिटी की चिकित्सा शाखा के प्रवक्ता राउल रेयास ने बताया कि शाखा में दो घायल उपचार के लिए लाए गए। हालांकि उन्होंने उन घायलों की हालत के बारे में कुछ नहीं बताया। रेयास ने कहा कि अभी कुछ और घायलों के यहां लाए जाने की संभावना है। 

राष्ट्रपति ट्रंप ने चिंता जताई

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर चिंता जताई है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, टेक्सास में स्कूल गोलीबारी। शुरुआती रिपोर्ट अच्छी लग रही नहीं है। ईश्वर सबकी खैर करें। गौरतलब है कि अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की ऐसी घटनाएं सामने आती हैं। इसको लेकर देश के बंदूक कानून को सख्त बनाने की मांग उठती रही है। लेकिन इस दिशा में कोई ठोस कदम उठाया जाना बाकी है। 

‘बारुद की गंध आ रही थी’

हमले के समय स्कूल में मौजूद 14 वर्षीय छात्रा जूनियर लिबर्टी व्हीलर ने बताया कि वह अपनी कक्षा में थी, जब उसने आर्ट रूम के पास गोलियों के चलने की आवाजें सुनी। तभी उसकी शिक्षक ने उसे थियेटर विभाग के स्टोर रूम की ओर भागने को कहा। फिर वे भागकर स्टोर रूम पहुंचे और उसमें छिप गए। करीब 45 मिनट बाद सुरक्षा टीम ने पहुंचकर उन्हें वहां से निकला। व्हीलर ने कहा, आप गोलियों से आ रही बारुदी गंध महसूस कर सकते थे। उसने कहा, हम सभी सुरक्षित बच गए क्योंकि स्टोर रूम पास था। 

छात्रों ने बताया कि जैसे ही हमलावर ने गोलियां चलानी शुरू की,  स्कूल का फायर अलार्म बज उठा और भगदड़ मच गई। छात्र भागने लगे और चिल्लाने लगे। एक छात्रा ने कहा, हमने हमलावर को एक कक्षा में घुसते देखा। हर कोई चीखने-चिल्लाने और भागने लगा। एक छात्र ने कहा, मैंने तीन गोलियों की आवाज सुनी।

मेगन के हो जाएंगे प्रिंस हैरी, भारत से सांड, साड़ी और पगड़ी की भेंट

डाइट कोल्डड्रिंक भी कम नुकसानदायक नहीं : अध्ययन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:firing in Texas school of america many killed