ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशनवाज शरीफ के बुरे दिन जारी, जुर्माना वसूली के लिए अब खेत भी होंगे नीलाम

नवाज शरीफ के बुरे दिन जारी, जुर्माना वसूली के लिए अब खेत भी होंगे नीलाम

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के बुरे दिन जारी हैं। पाकिस्तानी फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू ने कई मामलों में अदालतों द्वारा लगाए गए 80 करोड़ का जुर्माना वसूलने के लिए नवाज शरीफ की संपत्तियों की नीलामी...

नवाज शरीफ के बुरे दिन जारी, जुर्माना वसूली के लिए अब खेत भी होंगे नीलाम
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 Nov 2021 12:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के बुरे दिन जारी हैं। पाकिस्तानी फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू ने कई मामलों में अदालतों द्वारा लगाए गए 80 करोड़ का जुर्माना वसूलने के लिए नवाज शरीफ की संपत्तियों की नीलामी के लिए कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नवाज शरीफ के नाम पर लाहौर के जाति उमराह में खेती वाली जमीन की नीलामी 19 नवंबर को की जाएगी। इसे लेकर जाति उमराह के दीवारों पर नोटिस चिपकाए गए हैं। लाहौर और रावलपिंडी के अधिकारी इस प्रक्रिया का कामकाज देख रहे हैं।

बता दें कि जून में इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने नवाज शरीफ की संपत्तियों की नीलामी को रोकने के लिए याचिकाओं को खारिज कर दिया था। इससे पहले 22 अप्रैल को एक अदालत ने नवाज शरीफ की संपत्ति की नीलामी का आदेश दिया था क्योंकि वह कई मामलों में फरार चल रहे हैं।

फिर मई में अदालत के आदेश पर शेखपुरा के फिरोजपुर कस्बे में 88 कनाल और चार मरला जमीन की नीलामी की प्रक्रिया पूरी की गई थी। बोली के मुताबिक पूरी जमीन की कीमत 110 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें