DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FBI ने पाकिस्तानी-अमेरिकी व्यक्ति को हवाईअड्डे पर किया गिरफ्तार, जैश और आईएस से जुड़े हैं तार

fbi

एफबीआई ने एक पाकिस्तानी-अमेरिकी नागरिक को दो आतंकवादी संगठनों इस्लामिक स्टेट और जैश-ए-मोहम्मद के साथ संपर्क रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। वकार अल-हसन (35) नाम के व्यक्ति को मंगलवार को उत्तरी कैरोलिना के शार्लट डगलस इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया गया।

हसन 15 साल की उम्र में 1999 में अपने परिवार के साथ अमेरिका आ गया था, जिससे स्वाभाविक रूप से वह अमेरिकी नागरिक हो गया लेकिन उसने अपनी पाकिस्तान की नागरिकता ही बरकरार रखी।

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र ने एक मई को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है। अगर हसन को दोषी करार दिया जाता है तो उसे आठ साल तक की जेल की सजा हो सकती है।

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार एफबीआई को 2014 में सूचना मिली थी कि वह आतंकवादी संगठनों के साथ संपर्क में है। इसके बाद एफबीआई के साथ पूछताछ के दौरान हसन ने किसी भी आतंकवादी संगठन के साथ संपर्क होने या उनकी मदद करने से इंकार किया।

वहीं नवंबर, 2015 में हसन ने एफबीआई के साथ पूछताछ के दौरान यह स्वीकार किया कि उसने पहले झूठ बोला था और वह इस्लामिक स्टेट और जैश-ए-मोहम्मद के साथ संपर्क में है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FBI arrests Pakistani-American at airport for links to JeM ISIS