ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकंपनी निवेशकों ने मार्क जुकरबर्ग से मांगा इस्तीफा, ये हैं आरोप

कंपनी निवेशकों ने मार्क जुकरबर्ग से मांगा इस्तीफा, ये हैं आरोप

फेसबुक के चेयरमैन मार्क जुकरबर्ग पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है। फेसबुक द्वारा अपनी आलोचना को दबाने के लिए जनसंचार कंपनी नियुक्त करने की खबर के बाद निवेशकों ने जुकरबर्ग से इस्तीफा देने को कहा है।...

कंपनी निवेशकों ने मार्क जुकरबर्ग से मांगा इस्तीफा, ये हैं आरोप
वाशिंगटन | एजेंसीSun, 18 Nov 2018 07:35 AM
ऐप पर पढ़ें

फेसबुक के चेयरमैन मार्क जुकरबर्ग पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है। फेसबुक द्वारा अपनी आलोचना को दबाने के लिए जनसंचार कंपनी नियुक्त करने की खबर के बाद निवेशकों ने जुकरबर्ग से इस्तीफा देने को कहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने हाल में एक रिपोर्ट प्रकाशित कर खुलासा किया था कि फेसबुक आलोचनाओं को दबाने और लोगों के मन में कंपनी के खिलाफ गुस्से को दूर करने के लिए अरबपति कार्यकर्ता जॉर्ज सोरोस की सेवाएं लेती है।

इसके अलावा आलोचना को प्रतिद्वंदी कंपनियों के तरफ मोड़ने का काम भी करती है। वहीं टेलीग्राफ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कैंब्रिज एनालिटिका के मामले में आलोचना को दबाने के लिए उसने जनसंचार कंपनी डिफाइनर्स पब्लिक अफेयर्स की सहायता ली है। फेसबुक में 85 लाख पौंड की हिस्सेदारी रखने वाले ट्रिलियम एसेट मैनेजमेंट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जोनास करॉन ने जुकरबर्ग से इस्तीफा मांगा है। 

अखबार ने उनके हवाले से लिखा है, फेसबुक अजीब तरह का व्यवहार कर रही है। यह सही नहीं है, यह एक कंपनी है और कंपनियों को चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पदों को अलग रखने जरूरत होती है।
बुर्के में नहीं रहना चाहती हैं सऊदी महिलाएं,सोशल मीडिया पर जताया 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें