ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशFacebook Data Hack : क्यों खामोश हैं मार्क जुकरबर्ग? CEO भी चुप

Facebook Data Hack : क्यों खामोश हैं मार्क जुकरबर्ग? CEO भी चुप

बड़े स्तर पर डेटा चोरी के बाद सोशल साइट फेसबुक के अबतक के सबसे बड़े विवाद में फंसने के साथ ही हर कोई एक ही सवाल कर रहा है कि कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग कहां हैं? मामले में...

Facebook  Data Hack : क्यों खामोश हैं मार्क जुकरबर्ग? CEO भी चुप
नई दिल्ली। एजेंसीWed, 21 Mar 2018 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़े स्तर पर डेटा चोरी के बाद सोशल साइट फेसबुक के अबतक के सबसे बड़े विवाद में फंसने के साथ ही हर कोई एक ही सवाल कर रहा है कि कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग कहां हैं? मामले में सिर्फ जुकरबर्ग ही चुप नहीं हैं, फेसबुक के सीओओ शेरिल सैडबर्ग भी खामोश हैं। शेरिल कंपनी के पीआर रणनीति का चेहरा हैं।

रिकोड में बुधवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, जुकरबर्ग का शुक्रवार को कर्मचारियों के साथ साप्ताहिक सवाल-जवाब सत्र में संबोधन का कार्यक्रम है और वह इस बैठक से पहले अपनी चुप्पी तोड़ सकते हैं। आम तौर पर जुकरबर्ग या सैंडबर्ग फेसबुक के विवादों में फंसने पर लंबे ब्लॉग पोस्ट के साथ आते हैं, लेकिन इस बार उनकी चुप्पी बहुत गहरी है। यूरोपीय संघ (ईयू) और ब्रिटिश सांसदों की मांग है कि सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक को व्यक्तिगत डेटा का बड़े स्तर पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए दुरुपयोग होने के खुलासे के बाद डेटा सेंधमारी पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

ब्रिटिश सांसदों ने जुकरबर्ग को पहले की सुनवाई में समिति को गुमराह करने के बाद मौखिक गवाही देने के लिए बुलाया है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने आरोपों पर चिंता जताई कि कैंब्रिज एनालिटिका ने लाखों फेसबुक उपभोक्ताओं के डेटा का बिना अधिकार के चुनाव प्रचार में फायदा उठाया है। फेसबुक ने पहले ही कैंब्रिज एनालिटिका को अपने प्लेटफार्म से निलंबित कर दिया है। सोशल मीडिया दिग्गज ने कबूल किया है कि करीब 2,7०,००० लोगों ने एप को डाउनलोड किया और इसके साथ अपनी निजी जानकारियां साझा की हैं।

हालांकि, कंपनी ने सभी गलतियों से इनकार किया और जोर देकर कहा कि वह डेटा प्राप्त करने और इसका इस्तेमाल करने में सही प्रक्रियाओं का पालन करती है।

FB Data Leak : करोड़ों यूजर्स का डाटा चुराने वाली कंपनी के CEO सस्पेंड

कैंब्रिज एनालिटिका कंपनी ने ऐसे चुराया पांच करोड़ लोगों का FB डेटा

फेसबुक पर कैसे कर सकते हैं अपना डेटा सुरक्षित, एक्सपर्ट से जानें  

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें