ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशप्रत्यर्पण विधेयक: हांगकांग पुलिस ने हेडक्वॉर्टर पर प्रदर्शन को बताया अवैध और तर्कहीन

प्रत्यर्पण विधेयक: हांगकांग पुलिस ने हेडक्वॉर्टर पर प्रदर्शन को बताया अवैध और तर्कहीन

हांगकांग पुलिस ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों की ओर से उनके मुख्यालयों का घेराव किये जाने को "अवैध और तर्कहीन" करार दिया है। पुलिस ने एक बयान में कहा, "पुलिस ने पुलिस मुख्यालय के बाहर...

प्रत्यर्पण विधेयक: हांगकांग पुलिस ने हेडक्वॉर्टर पर प्रदर्शन को बताया अवैध और तर्कहीन
एजेंसी,हांगकांगSat, 22 Jun 2019 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

हांगकांग पुलिस ने सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों की ओर से उनके मुख्यालयों का घेराव किये जाने को "अवैध और तर्कहीन" करार दिया है। पुलिस ने एक बयान में कहा, "पुलिस ने पुलिस मुख्यालय के बाहर जमा हुए प्रदर्शनकारियों के प्रति हद से ज्यादा सहनशीलता दिखाई है, लेकिन उनका प्रदर्शन करने तरीका अवैध, तर्कहीन और अनुचित है।"

हांगकांग में प्रत्यर्पण विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन तेज, कैरी लैम के इस्तीफे पर जोर

बयान में कहा गया है कि पुलिस इन अवैध गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए है। दरअसल, हांगकांग में शुक्रवार को सरकार के विवादित प्रत्यर्पण विधेयक के खिलाफ सैंकड़ों प्रदर्शनकारी पुलिस मुख्यालय समेत मुख्य सरकारी परिसरों में जमा हो गए थे और चीन समर्थित हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। 

हांगकांग में प्रत्यर्पण विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन तेज, कैरी लैम के इस्तीफे पर जोर
हांगकांग में सरकार के विवादित प्रत्यर्पण विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गए हैं। शुक्रवार को सैंकड़ों प्रदर्शनकारी मुख्य सरकारी परिसर में जमा हो गए और चीन समर्थित हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम के इस्तीफे की मांग करने लगे। इससे पहले सरकार ने प्रदर्शनकारियों की मांगें मानने से इनकार कर दिया था, जिसे लेकर प्रदर्शनकारियों ने यह कदम उठाया।

हांगकांग के चीन समर्थक नेता एक विधेयक पर जोर दे रहे हैं जिसमें आरोपियों पर मुकदमा चलाने के लिए उन्हें चीन प्रत्यर्पित किए जाने का प्रावधान है। इस प्रस्ताव को लेकर काफी हंगामा मचा और इसके विरोध में शहर के विभिन्न वर्गों के लोग एकजुट हो गए हैं।

विपक्षी समूह विधेयक को पूरी तरह से वापस लेने और लैम के इस्तीफे की मांग पर अड़े हैं। प्रदर्शनकारी स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे से सरकारी परिसर में जमा होने शुरू हो गए और कैरी के इस्तीफे की मांग करने लगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें