Explosion rocks Kabul at least six wounded - काबुल हवाई अड्डे के पास जोरदार विस्फोट, छह लोग घायल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काबुल हवाई अड्डे के पास जोरदार विस्फोट, छह लोग घायल

blast in kabul

अफगानिस्तान में आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार अभियान की आधिकारिक शुरुआत के कुछ ही घंटों बाद ही देश की राजधानी काबुल में रविवार को हुए एक बड़े विस्फोट में कम से कम छह लोग घायल हो गए।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि विस्फोट उत्तरी काबुल में हवाई अड्डे के पास एक प्रसिद्ध विवाह स्थल के पास शाम 4 बजकर 40 मिनट पर हुआ।
स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्लाह मायर ने कहा कि विस्फोट में कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं।

अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दफ्तर पर हमला, एक की मौत

वहीं दूसरी ओर, अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय को निशाना बनाकर रविवार को यहां एक हमला किया गया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह हिंसा उसी दिन हुई जब सितंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिये प्रचार अभियान शुरू हुआ है। पूर्व में भी चुनावों के दौरान हिंसा और रक्तपात हो चुका है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि हमला उत्तरी काबुल में ग्रीन ट्रेंड पार्टी के कार्यालय पर एक बम धमाके के साथ शुरू हुआ। इस पार्टी का नेतृत्व अमरुल्लाह सालेह करते हैं। रहीमी ने कहा, “शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर पहले ग्रीन ट्रेंड कार्यालय के पास एक बम धमाका हुआ...इसके बाद कई हमलावर कार्यालय में घुस गए।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Explosion rocks Kabul at least six wounded