ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबयानों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान; शाह महमूद कुरैशी बोले, ईंट का जवाब पत्थर से देंगे

बयानों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान; शाह महमूद कुरैशी बोले, ईंट का जवाब पत्थर से देंगे

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि समूचा पाकिस्तान एकजुट है और देश के स्थायित्व एवं संप्रभुता की रक्षा कर सकता है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारत ने यूरोपीय संघ को दो सितंबर...

बयानों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान; शाह महमूद कुरैशी बोले, ईंट का जवाब पत्थर से देंगे
भाषा,इस्लामाबादMon, 02 Sep 2019 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि समूचा पाकिस्तान एकजुट है और देश के स्थायित्व एवं संप्रभुता की रक्षा कर सकता है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारत ने यूरोपीय संघ को दो सितंबर को कश्मीर मुद्दे पर चर्चा करने के पाकिस्तान के अनुरोध को मानने से रोकने की व्यर्थ कोशिश की।

भारत द्वारा जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को समाप्त करने के लिए संविधान के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया। 

भारत ने दृढ़तापूर्वक कहा है कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करना उसका अंदरूनी विषय है और उसके अंदरूनी मुद्दों पर गैर-जिम्मेदाराना बयान देने और भारत विरोधी भावनाएं भड़काने को लेकर उसने पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की।

कुरैशी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री इमरान खान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा की वार्षिक बैठक में कश्मीर के मामले को सामने रखेंगे तो दुनिया देखेगी। उन्होंने मीडिया की इस खबर का भी खंडन किया कि पाकिस्तान भारत के साथ बातचीत करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा, ''बिल्कुल नहीं।"

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। 'डॉन' अखबार ने कुरैशी के हवाले से खबर दी है, ''भारतीय सीमा के समीप खड़ा होकर मैं हिंदू समुदाय के साथ मोदी सरकार को चेतावनी देता हूं कि पूरा देश एकजुट है और वह देश के स्थायित्व एवं संप्रभुता की रक्षा कर सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें