DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस कंपनी में टार्गेट पूरा न करने पर मिलती हैं ऐसी खौफनाक अमानवीय सजा, सुनकर कांप जाएंगे आप

प्रतीकात्मक तस्वीर

टार्गेट पूरा न करने पर सैलरी कट, इंसेंटिव और प्रमोशन रोकने जैसी अन्य कई तरह की सजाओं के बारे में आपने सुना और पढ़ा होगा, लेकिन कॉकरोच खाने और पेशाब पीने जैसी हैरान करने वाली सजा के बारे में शायद ही सुना हो। एक कंपनी अपने कर्मचारियों को ऐसी ही कई तरह की हैरान करने वाली अमानवीय सजाएं देती है यह बात पूरी तरह सच है।  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन की इस गुईझोऊ कंपनी में कर्मचारियों के लिए सजा सिर्फ पेशाब पीने और कॉकरोच खिलाने तक ही सीमित नहीं बल्कि यहां उनकी बेल्टों से पिटाई भी की जाती है। सजा के तौर पर ही कुछ कर्मचारियों को सिर मुंडवाकर टॉयलेट के मग का पानी भी पीना पड़ता है।

खास बात यह है कि ये सजा उन्हें पूरे ऑफिस स्टाफ के सामने दी जाती है। इतने पर भी जब कंपनी का मन नहीं भरता तो कर्मचारियों की 1 महीने की सैलरी भी काट दी जाती है। 

वहीं, जो कर्मचारी सही तरह से फॉर्मल ड्रेस में तैयार होकर ऑफिस नहीं आते या फिर कुछ फॉर्मल पहनना भूल जाते हैं उन्हें भी 50 यान (522 रुपये) का फाइन देना पड़ता है। 

हैरान करने वाली बात यह है कि ऐसे अमानवीय बर्ताव के बावजूद गुईझोऊ कंपनी का ज्यादातर स्टाफ इस कंपनी को छोड़कर नहीं जाता। वहीं, इस कपंनी के 3 मैनेजरों को स्टाफ के साथ ऐसा बर्ताव करने पर 5 से 10 दिनों की जेल भी हो चुकी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Employees drink urine and eat-cockroaches for not completed target in China Guizhou company