DA Image
25 जनवरी, 2021|3:05|IST

अगली स्टोरी

अपनी पत्नी पर ब्राजील के राष्ट्रपति के बयान को मैक्रों ने बताया 'बेहद घटिया'

france president emmanuel macron

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने अपनी पत्नी ब्रिगित मैक्रों को लेकर ब्राजील राष्ट्रपति जेयर बोल्सनारो द्वारा की गई टिप्णणी की कड़ी निंदा करते हुए इसे ''बेहद घटिया" बताया है। दोनों नेताओं के बीच अमेजन वर्षावन को लेकर शुरू हुआ यह विवाद अब निजी स्तर पर पहुंच गया है। एमैनुएल मैक्रों ने सोमवार को बिआरित्ज में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''उन्होंने मेरी पत्नी के खिलाफ बेहद घटिया टिप्पणी की है।"

उन्होंने कहा, ''मैं क्या कह सकता हूं? यह दुखद है। यह पहले उनके लिए और फिर ब्राजील के लोगों के लिए दुखद है।" बोल्सनारो के एक समर्थक ने रविवार को ब्रिगित मैक्रों और ब्राजील की प्रथम महिला मिशेल बोल्सनारो की तुलना करते हुए एक तस्वीर साझा की थी और लिखा था, ''अब आप समझ सकते हैं मैक्रों बोल्सनारो के पीछे क्यों पड़े हैं?"

इराक के फतेह गठबंधन ने इजराइली हमलों को बताया 'युद्ध का ऐलान', अमेरिका को लिया निशाने पर

एमैनुएल मैक्रों उम्र में ब्रिगित मैक्रों से बहुत छोटे हैं। मैक्रों 41 वर्ष के और ब्रिगित 66 साल की हैं। मैक्रों ने कहा, ''मुझे लगता है कि ब्राजील के लोग जो महान हैं, वह ऐसा व्यवहार देखकर शर्मिंदा होंगे।" उन्होंने कहा, ''मैं ब्राजील के लोगों का सम्मान करता हूं, मैं उम्मीद करता हूं कि बहुत जल्द वह एक ऐसे राष्ट्रपति का चयन करेंगे जो सही तरीके से पेश आए।"

गौरतलब है कि दोनों नेताओं के बीच अमेजन वर्षावन में लगी आग को लेकर पिछले कुछ समय से विवाद चल रहा है। ब्राजील ने अमेजन वर्षावन में लगी भयावह आग को बुझाने के लिए जी-7 देशों की ओर से की गई मदद की पेशकश को भी ठुकरा दिया है। ब्राजील के एक शीर्ष अधिकारी ने यह मदद अस्वीकार करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों के लिए कहा कि वह ''अपने घर और अपने क्षेत्र पर ध्यान दें।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Emmanuel Macron Condemn Brazil President Jair Bolsonaro Remarks Oh His Wife