ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशElon Musk ने फिर की मनमानी, इस तरह ले ली करीब 50 मैनेजर्स की नौकरी!

Elon Musk ने फिर की मनमानी, इस तरह ले ली करीब 50 मैनेजर्स की नौकरी!

एलन मस्क ने ट्विटर के करीब 50 मैनेजर्स को नौकरी से निकाल दिया गया है और उनकी जगह उनकी तरफ से सुझाए 'बेस्ट वर्कर्स' को नियुक्त किया गया है। एलन मस्क ने कॉस्ट कटिंग करने के लिए ऐसा किया।

Elon Musk ने फिर की मनमानी, इस तरह ले ली करीब 50 मैनेजर्स की नौकरी!
Himanshu Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 10 Mar 2023 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्विटर के प्रमुख एलोन मस्क की मनमानी का नतीजा एक बार फिर मैनेजर्स को अपनी नौकरी गंवाने के बाद भुगतना पड़ा है! ऐसा बताया जा रहा है एलन मस्क ने अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों की लिस्ट देने के लिए मैनेजर्स से बोला था। 'बॉस' के निर्देश पर मैनेजर्स ने अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों का चयन कर उन्हें लिस्ट सौंपी। लेकिन आगे जो हुआ उसके लिए वे बिल्कुल तैयार नहीं थे। इस लिस्ट को हासिल करने के बाद मस्क ने मैनेजरों को निकाल दिया। 

करीब 50 मैनेजर्स की गई नौकरी

आईन्यूज में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसे करीब 50 मैनेजर्स को नौकरी से निकाल दिया गया है और उनकी जगह उनके सुझाए 'बेस्ट वर्कर्स' को नियुक्त किया गया है। मस्क ने ऐसा क्यों किया? रिपोर्ट के मुताबिक यह फैसला मैनेजर्स को मिलने वाले भारी भरकम वेतन में कटौती को देखते हुए किया गया। उनके बजाए, नए मैनेजर्स को अपेक्षाकृत कम पेमेंट किया जा रहा है। ऐसा फैसला कंपनी की कॉस्ट कटिंग करने के लिए किया जाता है।

यह पहली बार नहीं है जब मस्क ने ट्विटर पर पदभार संभालने के बाद कर्मचारियों और शीर्ष अधिकारियों की छंटनी की है। नई नियुक्तियों के आने के बाद से ट्विटर ने अपने 75 प्रतिशत वर्क फोर्स को बंद कर दिया है। इनमें सीईओ, सीएफओ और कॉर्पोरेट पॉलिसी मेकर्स शामिल थे। 

अपने दावों से मुकरे मस्क

कुछ दिनों पहले मस्क ने दावा किया था कि कंपनी की कॉस्ट कटिंग करने के लिए जिस तरह से कर्मचारियों की छंटनी की गई है, भविष्य में वह ऐसा नहीं करेंगे। लेकिन उनके दावे के तुरंत बाद एक रिपोर्ट सामने आई। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मस्क ने अपना वादा तोड़ा और फरवरी में एक के बाद एक अफसरों को नौकरी से निकाला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें