ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअभी गाजा में हालात खतरनाक, हमास के न्योते पर बोले इजरायल गए एलन मस्क

अभी गाजा में हालात खतरनाक, हमास के न्योते पर बोले इजरायल गए एलन मस्क

मस्क का कहना है कि इस समय गाजा पट्टी का दौरा करना खतरनाक है। मस्क ने ये बातें हमास के एक प्रतिनिधि की ओर से उन्हें गाजा आने का निमंत्रण दिए जाने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

अभी गाजा में हालात खतरनाक, हमास के न्योते पर बोले इजरायल गए एलन मस्क
Nisarg Dixitएजेंसी,वॉशिंगटनWed, 29 Nov 2023 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

हमास के साथ युद्ध के बीच इजरायल पहुंचे टेस्ला मोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क का दौरा पहले ही चर्चा का मुद्दा बना हुआ था। उन्होंने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भी मुलाकात की थी। अब उन्होंने इन हालात में गाजा जाने को 'खतरनाक' बताया है। खबरें थीं कि मस्क को हमास के एक नेता ने गाजा का दौरा करने का भी न्योता दिया था।

मस्क ने कहा है कि इस समय गाजा पट्टी का दौरा करना खतरनाक है। मस्क ने ये बातें हमास के एक प्रतिनिधि की ओर से उन्हें गाजा आने का निमंत्रण दिए जाने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। इससे पहले भी अरबपति जारी युद्ध को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर प्रतिक्रिया देते रहे हैं।

उन्होंने मंगलवार को एक्स पर लिखा, 'अभी वहां स्थिति थोड़ी खतरनाक लग रही है, लेकिन मेरा मानना ​​​​है कि दीर्घकालिक समृद्ध गाजा सभी पक्षों के लिए अच्छा है।'

उन्होंने यह टिप्पणी ब्लूमबर्ग की ओर से किए गए एक पोस्ट के जवाब की है। दरअसल अमेरिका की वित्तीय, सॉफ्टवेयर, डेटा एवं मीडिया कंपनी ब्लूमबर्ग ने सोशल मीडिया में कहा था कि हमास के एक प्रतिनिधि ने मस्क को गाजा का दौरा करने और इजरायली बमबारी के कारण हुए विनाश को देखने के लिए आमंत्रित किया है।

मस्क ने पिछले सप्ताह कहा था कि उनका नेटवर्क गाजा पट्टी में संघर्ष से संबंधित सामग्री से हुई अपनी सारी आय इजरायली अस्पतालों और फिलिस्तीनियों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय मानवतावादी संगठन को दान करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें