ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबैन हटने के बाद भी ट्वीट नहीं कर रहे डोनाल्ड ट्रंप, एलन मस्क बोले- कोई नहीं, हमने गलती तो ठीक कर दी

बैन हटने के बाद भी ट्वीट नहीं कर रहे डोनाल्ड ट्रंप, एलन मस्क बोले- कोई नहीं, हमने गलती तो ठीक कर दी

एलन मस्क ने इसके बाद यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन के लेकर अपनी राय रखी। मस्क ने यह भी बता दिया कि उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जगह जो बाइडेन को वोट दिया था।

बैन हटने के बाद भी ट्वीट नहीं कर रहे डोनाल्ड ट्रंप, एलन मस्क बोले- कोई नहीं, हमने गलती तो ठीक कर दी
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,न्यूयॉर्कSat, 26 Nov 2022 10:55 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल हुए करीब एक हफ्ते बीते गए हैं लेकिन उन्होंने अभी तक एक भी ट्वीट नहीं किया है। इसे लेकर अब सवाल उठने लगे हैं। हालांकि, ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इससे उन्हें किसी तरह की दिक्कत नहीं है। मस्क ने लेखक टिम यंग के सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही।

मस्क ने कहा, 'अगर ट्रंप ट्वीट नहीं कर रहे हैं तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है। महत्वपूर्ण यह है कि उनका अकाउंट बैन करके जो बड़ी गलती हुई थी, उसे ट्विटर ने ठीक कर दिया है क्योंकि ऐसा बिना किसी कानून या सर्विस टर्म के उल्लंघन के बावजूद हुआ था। एक मौजूदा राष्ट्रपति का अकाउंट सस्पेंड करने से ट्विटर के प्रति अमेरिका का आधी आबादी का विश्वास कम हो गया था।'

मस्क ने बताया किसे दिया था वोट
एलन मस्क ने इसके बाद यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन के लेकर अपनी राय रखी। मस्क ने यह भी बता दिया कि उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जगह बाइडेन को वोट दिया था। उन्होंने जोर देकर कहा, 'यह याद दिलाना चाहता हूं कि मैं ओबामा-बाइडेन की प्रेसीडेंसी का समर्थक रहा हूं और मैंने ट्रंप की जगह बाइडेन को वोट दिया।'

ऑनलाइन सर्वे के बाद अकाउंट बहाल
दरअसल, मस्क ने एक ऑनलाइन सर्वे किया था, जिसमें प्रतिभागियों से पूछा गया था कि क्या ट्विटर पर ट्रंप की वापसी होनी चाहिए। इसमें 15,085,458 लोगों ने अपना मत जाहिर किया। करीब 51.8 फीसदी लोगों ने ट्रंप का अकाउंट बहाल करने का समर्थन किया, जबकि 48.2 प्रतिशत इसके खिलाफ थे। इसके बाद ही मस्क ने ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल करने का फैसला लिया।

क्यों बैन किया गया ट्रंप का अकाउंट?
ट्विटर पर वापसी के बाद ट्रंप के अकाउंट पर जो आखिरी ट्वीट दिख रहा था, वह 8 जनवरी 2021 का था। इसमें लिखा था, 'उन सभी के लिए जिन्होंने पूछा है, क्या मैं 20 जनवरी को शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाऊंगा।' जिस समय ट्रंप का अकाउंट बहाल किया गया, उस समय उनके 10 लाख फॉलोअर नजर आ रहे थे, लेकिन 30 मिनट के भीतर यह संख्या बढ़कर 21 लाख पर पहुंच गई। मालूम हो कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद ट्रंप समर्थकों की ओर से अमेरिकी कैपिटल में हिंसा किए जाने के कुछ ही दिनों बाद जनवरी 2021 में उनका अकाउंट स्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें