ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजापानः बाढ़ और मूसलाधार बारिश के कारण 11 की मौत, 45 से ज्यादा लापता

जापानः बाढ़ और मूसलाधार बारिश के कारण 11 की मौत, 45 से ज्यादा लापता

शनिवार को एनएचके ने कहा कि, मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण पश्चिमी और मध्य जापान में 11 लोगों की मौत के साथ कम से कम 45 लोग लापता हो गए हैं। इसके साथ ही 16 लाख से ज्यादा लोगों ने अपना घर छोड़ दिया...

जापानः बाढ़ और मूसलाधार बारिश के कारण 11 की मौत, 45 से ज्यादा लापता
एजेंसी,टोक्योSat, 07 Jul 2018 11:27 AM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को एनएचके ने कहा कि, मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण पश्चिमी और मध्य जापान में 11 लोगों की मौत के साथ कम से कम 45 लोग लापता हो गए हैं। इसके साथ ही 16 लाख से ज्यादा लोगों ने अपना घर छोड़ दिया है। जापान के मौसम विभाग ने मुख्य द्वीप पश्चिमी होन्शू के चार प्रान्तों के लिए चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने भूस्खलन, नदियों के बढ़ते जलस्तर और तेज हवाओं के चलने के बारे में अंदेशा जताया है।

UAE में 'कैदियों' की तरह रह रहा भारतीय परिवार, सिर्फ ब्रेड पर है जिंदा

थाईलैंड की गुफा में खिलाड़ियों को विश्व कप फाइनल देखने का निमंत्रण

एजेंसी ने कहा है कि हालांकि पश्चिमी-पूर्वी जापान के बीच अलग-अलग घनत्व वाली हवाएं सामान्य हो गई है। लेकिन इसके बाद भी गर्म हवाओं के चलने की वजह से भारी बारिश होने की संभावना है। यामागुची प्रांत भी मूसलाधार बारिश से काफी प्रभावित है जहां लोगों से सावधानी बरतने और तेजी से कदम उठाने को कहा गया है। कई इलाकों में सड़क मार्ग बंद हैं , जहां भूस्खलन की चेतावनी जारी कर दी गई है। लापता लोगों में से पांच हिरोशिमा प्रांत में एक घर ढहने से मलबे में दब गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें