DA Image
19 सितम्बर, 2020|7:41|IST

अगली स्टोरी

कमला हैरिस का चुनाव करना बेहद असामान्य और जोखिम भरा: डोनाल्ड ट्रंप

u s  president donald trump makes a statement at the white house following reports that u s  forces

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन द्वारा भारतीय मूल की कमला हैरिस का चुनाव उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (अपने रनिंग मेट) के तौर पर करने के फैसले पर सवाल उठाया और कहा यह 'बेहद असामान्य' और 'जोखिम' भरा है।

अमेरिका में नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार जो बाइडेन ने 55 वर्षीय हैरिस को मंगलवार को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना था। हैरिस के पिता अफ्रीकी और मां भारतीय हैं।

डेलावेयर में विलमिंगटन में बाइडेन और हैरिस के मंच साझा करने के बाद ट्रंप ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, 'देखिए, उन्होंने एक फैसला किया है। उन्होंने उनका चयन किया। मैंने उनको देखा है। मैंने देखा कैसे उनके चुनावी अंक काफी नीचे गिरे और वह गुस्से में आ गईं। बाइडेन का उनसे अधिक किसी ने अपमान नहीं किया। उन्होंने उनके बारे में काफी गलत बाते कहीं...'

ट्रंप (74) एक बार फिर राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं। हैरिस ने पिछले साल डेमोक्रेट की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए एक डिबेट में बाइडेन की काफी आलोचना की थी। ट्रंप ने कहा, 'अब अचानक वह उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं और कह रही हैं कि वह (बाइडेन) कितने महान हैं। मुझे लगता है कि उनका चयन काफी अजीब है क्योंकि उन्होंने बहुत सी गलत बातें कही हैं। आपको यह पता है कि उन्होंने क्या-क्या कहा है, आप इस बारे में लिखेंगे नहीं क्योंकि आप लिखना चाहते नहीं हैं। लेकिन और किसी से अधिक आपको पता है कि उन्होंने उनके बारे में क्या-क्या गलत बातें कही हैं।'

ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई अश्वेत महिला देश की किसी बड़ी पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनी हैं। यदि हैरिस उपराष्ट्रपति बन जाती हैं, तो वह इस पद पर काबिज होने वाली अमेरिका की पहली महिला होंगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Electing Kamala Harris is highly unusual and risky says Donald Trump