ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइक्वाडोर की जेल में खून-खराबा! 2 गुटों की लड़ाई में 18 कैदियों की मौत, 35 घायल

इक्वाडोर की जेल में खून-खराबा! 2 गुटों की लड़ाई में 18 कैदियों की मौत, 35 घायल

इक्वाडोर की दो अलग-अलग जेल में कैदियों के बीच खून-खराबे में 18 कैदियों की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि जेल के अंदर दो गुटों के बीच हुई इस भयानक मारपीट के बाद वहां अफरातफरी का माहौल हो गया।...

इक्वाडोर की जेल में खून-खराबा! 2 गुटों की लड़ाई में 18 कैदियों की मौत, 35 घायल
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Jul 2021 09:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इक्वाडोर की दो अलग-अलग जेल में कैदियों के बीच खून-खराबे में 18 कैदियों की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि जेल के अंदर दो गुटों के बीच हुई इस भयानक मारपीट के बाद वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। गुरुवार को यहां अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इक्वाडोर की दो जेलों में कैदियों के गिरोहों के बीच हुई लड़ाई में 18 की मौत हो गई और कई कैदी घायल हो गए। 

जेल अधिकारियों के मुताबिक, मध्य इक्वाडोर के गुआयाकील और लाटाकुंगा जेल में बुधवार को हिंसा भड़क उठी। लड़ाई में पुलिस के नौ अधिकारी और 35 कैदी घायल हो गए। पुलिस ने जेल पर फिर से नियंत्रण कायम कर लिया है। पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि लाटाकुंगा जेल से कैदियों ने भागने का प्रयास किया लेकिन 45 कैदियों को फिर से पकड़ लिया गया।
         
आपको बता दें कि इससे पहले इक्वाडोर में एक जेल में गिरोहों के बीच जून में हुई लड़ाई में दो की मौत हो गई थी और 11 कैदी घायल हो गए थे। इससे पहले इसी साल फरवरी में इक्वाडोर की जेल में हुई लड़ाई में करीब 80 कैदी मारे गए थे। उस वक्त कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि जेल में हुई हिंसा पर काबू पाने के लिए 800 सुरक्षाकर्मियों की मदद ली गई थी। 

जानकारी मिली थी कि दो समूह जेल के भीतर अपना दबदबा बनाने की कोशिश कर रहे थे। जबकि पुलिस अधिकारियों ने जेल में छिपा कर रखे गये हथियारों के खिलाफ अभियान चलाया था। इसकी के बाद यहां दो गुटों में झड़प हो गई थी। इक्वाडोर की जेलों में अक्सर ऐसी खूनी झड़पें होती रहती हैं। बताया जाता है कि इन झड़पों के पीछे आपराधिक संगठनों का हाथ होता है जो जेल के अंदर अपना दबदबा कायम करने की कोशिश में रहते हैं। 
     

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें