ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशEbrahim raisi helicopter crash: ईरानी राष्ट्रपति रईसी के जिंदा बचने की उम्मीद नहीं, क्रैश हेलिकॉप्टर का मलबा मिला

Ebrahim raisi helicopter crash: ईरानी राष्ट्रपति रईसी के जिंदा बचने की उम्मीद नहीं, क्रैश हेलिकॉप्टर का मलबा मिला

Ebrahim raisi: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के क्रैश हेलीकॉप्टर को बचाव टीम ने खोज निकाला है। हेलीकॉप्टर के मलबे को देखकर रईसी के जिंदा बचने की उम्मीद खत्म हो गई है।

Ebrahim raisi helicopter crash: ईरानी राष्ट्रपति रईसी के जिंदा बचने की उम्मीद नहीं, क्रैश हेलिकॉप्टर का मलबा मिला
Gaurav Kalaएजेंसी,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

Ebrahim raisi helicopter crash updates: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के क्रैश हेलीकॉप्टर को बचाव टीम ने 17 घंटे बाद खोज निकाला है। हेलीकॉप्टर के मलबे को देखकर रईसी के जिंदा बचने की उम्मीद खत्म हो गई है। ईरानी अधिकारियों ने भी रईसी की मौत की पुष्टि कर दी है। रईसी के साथ हेलीकॉप्टर में विदेश मंत्री समेत अन्य 7 ईरानी अधिकारी और अंगरक्षक थे।

ईरानी समाचार एजेंसियों की रिपोर्ट है कि बचाव कार्य में जुटी टीम ने इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर खोज निकाला है। ईरान के प्रेस टीवी ने ट्वीट किया, "बचाव दल राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर तक पहुंच गई है। हेलिकॉप्टर हादसे के बाद राष्ट्रपति रईसी की खोज में किसी भी जिंदा व्यक्ति का पता नहीं चला है।"  ईरानी अधिकारियों ने अब रईसी की मौत की भी पुष्टि कर दी है। बताया जा रहा है कि तुर्की की टीम ने रईसी के हेलीकॉप्टर को खोज निकाला था। जिसके बाद ईरानी अधिकारियों के साथ टीम मौके पर पहुंची। 

पढ़ेंः इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री नहीं बचे जिंदा, ईरान सरकार ने कर दी पुष्टि

रईसी के साथ ईरानी विदेश मंत्री भी थे मौजूद
रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के साथ विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अंगरक्षक उस हेलीकॉप्टर में सवार थे। रईसी रविवार को अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के बाद ईरान की सीमा की ओर लौट रहे थे, लेकिन, खराब मौसम के कारण उनका हेलीकॉप्टर वरज़कान और जोल्फा शहरों के बीच दिजमार जंगल में क्रैश हो गया था।

पढ़ेंः  इब्राहिम रईसी की मौत के बाद आगे क्या होगा? जानें क्या कहता है ईरान का संविधान

अमेरिका को साजिश का संदेह
ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश पर अमेरिका तक में हलचल है। जो बाइडेन ने आपात बैठक बुलाई। इस हादसे पर अमेरिकी सांसद चक शूमर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अभी ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि हादसे के पीछे कोई साजिश है। हालांकि अभी तक ऐसे कोई सबूत भी नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि ईरान में जिस जगह हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ, वहां मौसम काफी खराब है। इसलिए यह प्रथम दृष्टया हादसा ही लग रहा है लेकिन, हादसे की पूरी जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।