DA Image
9 जुलाई, 2020|2:42|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: दुबई में शादी, निकाह और तलाक पर अगले आदेश तक रोक

stay on marriage in dubai due to coronavirus  file pic

कोरोना वायरस के कहर से जूझ रही दुनिया में लॉकडाउन के बीच स्पेशल परमिशन से शादी-ब्याह हो रहे हैं लेकिन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई प्रशासन ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अगले आदेश तक शादी, निकाह और तलाक सब पर रोक लगा दी है। दुबई के जस्टिस डिपार्टमेंट ने कहा है कि लोगों के जुटने से कोरोना का संक्रमण फैल सकता है इसलिए निकाह और तलाक दोनों को अगले आदेश तक सस्पेंड किया जा रहा है।

दुबई में कोरोना लॉकडाउन चल रहा है और प्रशासन ने कहा है कि ये फैसला संक्रमण रोकने के कई फैसलों में एक है। फैमिली कोर्ट के जस्टिस खालिद अल हसनी ने कहा है कि विभाग की वेबसाइट पर जिन जोड़ों ने शादी और निकाह की औपचारिकता पूरी कर ली है वो भी अपने परिवार के बीच कोई शादी या रिसेप्शन पार्टी नहीं करेंगे। संयुक्त अरब अमीरात में अब तक कोरोना वायरस के 2000 से ज्यादा पॉजिटिव केस मिले हैं और 12 मरीजों की मौत हो चुकी है।

संयुक्त अरब अमीरात में बहुत सख्त लॉकडाउन लागू है और जरूरी सेवाओं में लगे लोगों के अलावा बाकी सारे नागरिकों को घर से बाहर निकलने के लिए स्पेशल परमिट लेना होता है। गल्फ न्यूज डेली की रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन से बेचैन लोग प्रशासन के फोन पर अजीब-अजीब सवाल भी पूछ रहे हैं। एक आदमी ने पुलिस को फोन करके पूछा कि क्या उसे अपनी दूसरी बीवी से मिलने के लिए परमिट चाहिए. यूएई में एक पुरुष को एक साथ चार औरतों के साथ निकाह की कानूनी इजाजत है.

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dubai suspends marriage divorce during Coronavirus lockdown in UAE Emirates